Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP news : सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक...

UP news : सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक से किया सवाल ,सीएम बोले आपकी चिंता जायज है

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश में लगातार सदन के अंदर हंगामों का दौर चल रहा है। यूपी के सीएम योगी के जोरदार बहस के बाद अब विरोधी दल नेता अखिलेश यादव ने उप मुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक के ऊपर सवाल करते हुए कहा कि चिकित्सकों की भर्तियों के लिए विज्ञापन निकालने और फिर उसे निरस्त करना कहा तक सही है। इस बात का जबाव देते हुए उप मुख्‍यमंत्री ने कहा कि हम आपकी इस चिंता से सहमत है। विधानसभा में बीते दिन प्रश्‍न काल के दौरान एक पूरक प्रश्न में अखिलेश यादव ने सवाल किया कि आप लगातार विज्ञापन निकालते और उसे निरस्‍त कर देते हैं। दरअसल उप मुख्‍यमंत्री स्‍वास्‍थ्‍य और चिकित्‍सा शिक्षा विभाग संभाल रहे हैं।

सैफई यूनिवर्सिटी में वेकैसी की बात कही 

आपको बता दें कि सपा सुप्रीमों ने अपनी बात रखते हुए कहा कि कैंसर इंस्‍टीट्यूट लखनऊ और सैफई यूनिवर्सिटी में काफी सारे पद खाली है। जिसकी भर्ती अभी तक नहीं हुई है। इन खाली सीटों की भर्ती कब होगी और आखिर इसका कारण क्या है। क्या ऐसा तो नहीं है कि आप किसी की बात सुनने और किसी को खुश करने का काम तो नहीं कर रहे हैं। जब उसका कोर्स पूरा हो जाएगा। तब उसका विज्ञापन के माध्‍यम से उसकी भर्ती की जाएगी।

 ब्रजेश पाठक ने अधिकारियों से बात की बात कही

उप मुख्‍यमंत्री ने कहा कि माननीय विरोधी दल के नेता ने जो सवाल हमसे पूछा है। वह जरूरी मुद्दों से हट कर है। लेकिन हम इस प्रश्न का जवाब देंगे। पाठक ने कहा कि आज ही हम अपने अधिकारियों से बात करते है कि ऐसा क्यों हुआ। आपकी चिंता जायज है। जानकारी दें कि इसके पहले सपा सदस्य शहजिल इस्लाम ने पूछा था कि प्रदेश में नर्सिंग और पैरामेडिकल प्रशिक्षण क्षेत्र में सुधार के लिये सरकार ने क्या कोई योजना बनाई है।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular