Monday, May 13, 2024
HomeAccident NewsUP News: यूपी में आकाशीय बिजली के गिरने से 5 की लोगों...

UP News: यूपी में आकाशीय बिजली के गिरने से 5 की लोगों की मौत, एक व्यक्ति झुलसा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Lightning Strike: कुशीनगर अचानक हुई तेज बरसात और आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 5 लोगो की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से झुलस गया जिसका इलाज स्थानीय सीएचसी पर हो रहा है। जनपद में आकाशीय बिजली गिरने का पहला मामला नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के पचफेडा गांव में आया। जहाँ खेत मे बकरी चरा रही सुभावती देवी 50 वर्षीय, हसिबुन निशा 48 वर्ष, मंजू देवी 50 वर्ष की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई।

5 वर्षीय बच्चें की बिजली गिरने से मौत

जबकि दूसरी घटना कप्तानगंज थानाक्षेत्र के विशुनपुरा गांव की है। जहां छत पर बारिश में खेल रहे 5वर्षीय बच्चें पर आकाशीय बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई। तीसरी घटना तरयासुजान थाना क्षेत्र के बांक खास गाँव की है जहां घर वापस आ रहे दो व्यक्तियों पर आकाशी बिजली गिर गई। जिसमें एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई और एक व्यक्ति जख्मी हो गया।

परिजनों ने कि आर्थिक मदद की मांग

घटना की सूचना के बाद डीएम कुशीनगर उमेश मिश्रा कप्तानगंज सीएचसी पहुंच कर मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद के साथ सरकार द्वारा प्रदत्त सभी सुविधाएं मुहैया कराने की बात कही है।  कुशीनगर में पांच मौतों के बाद प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए लोगो से अपील की है कि बिना आवश्यक कार्य के  बरसात में घर से बाहर निकलने बचें।

ALSO READ: अंबेडकर नगर छेड़छाड़ मामला: पुलिस और तीन गिरफ्तार आरोपियों के बीच हुई झड़प, दो के पैर में लगी गोली

Uttarakhand News: PM मोदी के जन्मदिन पर सितारगंज में शुरू हुआ आयुष्मान भव: कैंपेन, 35 करोड़ लोगों को होगा फायदा, जानें पूरी खबर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular