Sunday, May 19, 2024
HomeIncidentUP News: 8 साल के मासूम की मैनहोल में गिरने से मौत,...

UP News: 8 साल के मासूम की मैनहोल में गिरने से मौत, ठेकेदार और सुपरवाइजर पर FIR दर्ज

UP News: 8 साल के मासूम की मैनहोल में गिरने से मौत, ठेकेदार और सुपरवाइजर पर FIR दर्ज

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक हादसे की खबर सामने आई है। राजधानी में खुले मैनहोल में गिरने से 8 साल के बच्चे शाहरुख की मौत हो गई। सूचने मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं इस मामले के विभाग के इंजिनियर ने ठेकेदार और सुपरवाइजर के खिलाफ FIR  दर्ज करा दी है। पुलिस ने कहा है कि मामले में जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः- UP News: जीजा का दिल साली पर आया, साला बना दुशमन तो किया ये काम

कैसे हुआ घटना?

मिली जानकारी के अनुसार, थाना जानकीपुरम स्थित जानकीपुरम विस्तार के सेक्टर 10 में आश्रयहीन कॉलोनी में 8 साल का बच्चा शाहरुख़ ख़ान अपने परिवार के साथ रहता था। उसके पिता शहाबुद्दीन कबाड़ी का काम करते हैं। बताया जा रहा है कि शाहरुख स्कूल से आने के बाद अपने दोनों बहनों के साथ भंडारे का प्रसाद लाने के लिए जा रहा था। उसी दौरान सड़क के बीच खुले हुए मैनहोल में गिर शाहरुख गिर गया। बहनों ने शोर मचाकर भाई को बाहर निकलने को कोशिश की, लेकिन बहन के हाथ भाई का हाथ से छूट गया। इस घटना को लोगों ने देखा तो 112 पर फोन कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर NDRF को बुलाया। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भी बुलाया गया। इसके बाद भी बच्चे को तीन घंटे बाद निकाला गयाा।

‘ठेकेदार और सुपरवाइजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज’

इसके बाद शाहरुख को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। नगर निगम आयुक्त इंद्रजीत सिंह के मुताबिक मुख्य हॉल खुला था। इलाके की जांच की गई है। उस इलाके के ठेकेदार और सुपरवाइजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः-  दुनिया का ऐसा देश जहां जन्म लेना और मरना दोनों अपराध

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular