Sunday, May 19, 2024
HomeCrime NewsUP News: घर से भागकर शादी करने पहुंचे अलग-अलग धर्मों के युवक-युवती,...

UP News: घर से भागकर शादी करने पहुंचे अलग-अलग धर्मों के युवक-युवती, शादी की जल्दी… वकीलों ने किया पुलिस के हवाले

UP News: घर से भागकर शादी करने पहुंचे अलग-अलग धर्मों के युवक-युवती, शादी की जल्दी... वकीलों ने किया पुलिस के हवाले

- Advertisement -

 India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या जनपद से हैरान करने वाली घटना सामने आई है। गोरखपुर से फैजाबाद कचहरी में शादी करने पहुंचे युवक और युवती शादी करने पहुंचे थे। जब वकीलों को कुछ गलत लगा तो उन्होंने उस युवक और युवती के आधार कार्ड चेक किया तो पता चला कि युवक मुस्लिम समुदाय से है और युवती हिंदू समुदाय की है।

इसके बाद वकीलों ने उन दोनों  को कचहरी परिसर में स्थित पुलिस चौकी ले गए और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिए। इसके बाद दोनों को अयोध्या कैंट कोतवाली थाने लाया गया। फिर अयोध्या पुलिस ने गोरखपुर पुलिस को फोन कर उनके परिजनों को अयोध्या बुलाया। सीओ सिटी अयोध्या शैलेंद्र सिंह ने बताया कि जांच के बाद जो बातें सामने आएंगे, उसके अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।

ALSO READ: Asaduddin Owaisi को चुनाव आयोग का नोटिस, भड़काऊ भाषण का देना होगा स्पष्टीकरण, नहीं तो FIR

झूठ बोलकर युवती को लाया था युवक

वकीलों की मानें तो, जब उन्होंने पूछताछ की तो यह भी पता चला कि लड़का झूठ बोलकर लड़की को भगाकर अयोध्या ले आया था। मामले में फैजाबाद कोर्ट के अधिवक्ता नवीन मिश्रा ने बताया कि दो लड़के और एक लड़की वकीलों की बेंच पर आकर बैठ गए। दोनों की गतिविधियां संदिग्ध लग रही थीं। ये लोग नोटरी एग्रीमेंट के जरिए शादी करना चाहते थे।

लेकिन, अगर शादी करने वाले युवक और युवती अलग-अलग धर्म के हैं तो उनमें से एक को दूसरे का धर्म अपनाना होगा। इसके बाद उनका आधार कार्ड भी बनवाया जाएगा। इसके बाद ही ऐसी शादी वैध हो सकती है। इसके बिना दो अलग-अलग धर्मों के लोगों की शादी कानूनी रूप से सही नहीं हो सकती।

इसके बाद वहां कई वकील इकट्ठा हो गए। सभी वकीलों ने कहा कि धर्म के मामले में बिना अनुमति के आप ऐसी शादी नहीं कर सकते और ऐसे कार्य की निंदा भी की। इसके बाद दोनों को संबंधित चौकी पर पुलिस के हवाले कर दिया गया।

ALSO READ: Dinesh Pratap Singh कौन हैं? जिन्हें बीजेपी ने बनाया रायबरेली से उम्मीदवार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular