Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatUp News:एयरटेल 5G प्लस ला रहा है नया बदलाव, अब होना घंटों...

Up News:एयरटेल 5G प्लस ला रहा है नया बदलाव, अब होना घंटों का काम मिनटों में

- Advertisement -

इंटरनेट के बदलते स्वरूप की यदि बात की जाए तो आज देश के अंदर 5G की सेवाओं का आनंद लोग ले रहे हैं। इससे काम करने में काफी सुविधा मिल रही है। वहीं एयरटेल 5G प्लस की बात करे तो राज्य में कई जगह है जहां लोग इसको लेकर उत्सुक है। 5G ने अपनी हाई स्पीड इंटरनेट सेवा के जरिए कई शहरों को अपने साथ जोड़ रखा है।

5G यूजर्स का आंकड़ा

एयरटेल ने साल 2022 में ही देश में सर्व प्रथम एयरटेल 5G प्लस की शुरुआत कर दी थी। वहीं जब भारत की लीडिंग टेलीकॉम सर्विस जारी करने वाली कंपनी भारती एयरटेल ने अपने नेटवर्क पर एक करोड़ यूनीक 5G यूजर्स का आंकड़ा बताया है। आज एयरटेल 5G प्लस देश के कई राज्यों में उपलब्ध है। जिसमें यूपी भी शामिल है। अभी के समय में अन्य सर्विस प्रोवाइडर कंपनियों और 4जी नेटवर्क से ज्यादा सेवा देने में सक्षम है। 30 गुना तक की अधिकता हुई है। 5G सेवाएं प्रदान करने वाला देश का अग्रणी ब्रांड बन गया है।

कॉलेज में सुविधा

बता दें कि एयरटेल 5G प्लस की तेज स्पीड नेटवर्क का उपयोग आज के समय में कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों को भी इसकी सुविधा मिल रही है। ऑफिस से लेकर उद्यमी और लोकल स्तर के गेमर्स भी काफी तेजी से इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। लोगों के काम करने में आसानी हो रही है।

 

 गेमिंग और स्ट्रीमिंग आसान

जामकारी दें कि क्लाउड गेमिंग सेवा गेमर्स को अपने डिवाइस पर गेम डाउनलोड करने के लिए ऑनलाइन नेट की आवश्यकता होती है। वीडीयों गेम को डाउनलोड करने से लेकर इसका इसतेमाल खेलने को भी सक्षम बनाती है।

 

ये भी पढ़े-Corona News: वाराणसी में दुबई से आया कोरोना के मामले बढ़े, एक ही दिन में मिले छह कोरोना पॉजिटिव

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular