Monday, July 8, 2024
HomeCrime NewsUP News: मोहर्रम जुलूस के दौरान हिंदू संगठनों द्वारा माहौल खराब करने...

UP News: मोहर्रम जुलूस के दौरान हिंदू संगठनों द्वारा माहौल खराब करने का आरोप, मातमी जुलूसको लेकर शुरु हुआ विवाद

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), UP News: मुहर्रम त्योहार को सकुशल ढंग से संपन्न कराए जाने को लेकर एक ओर कानपुर देहात प्रशासन सक्रिय है और इसी के तहत कानपुर देहात जिलाधिकारी नेहा जैन और पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति लगातार कस्बे में पैदल फ्लैग मार्च कर रहे हैं। तो वहीं, मुजफ्फरनगर में मोहर्रम के जुलूस के दौरान उस समय माहौल खराब होने से टल गया जब एक और मातमी जुलूस मुजफ्फरनगर की हृदय स्थली और हिंदू धर्म की आस्था का प्रतीक शिव चौक से होकर गुजर रहा था। पुलिस के द्वारा किसी तरह समझा-बुझाकर हिंदू संगठन के लोगों को शांत किया।

आपसी सौहार्द के साथ मनाने के अपील

डीएम और एसपी ने सामूहिक रूप से भारी पुलिस फोर्स के साथ कस्बा पुखरायां में पैदल फ्लैग मार्च किया और लोगों से मुहर्रम त्योहार को आपसी सौहार्द के साथ मनाने के लिए अपील की। इसके साथ ही जिलाधिकारी नेहा जैन ने कस्बे की साफ-सफाई और लाइटिंग की व्यवस्था चेक करी।

मातमी जुलूस को शांतिपूर्वक आगे निकाला

इसके साथ ही जनपद मुजफ्फरनगर में मोहर्रम के जुलूस के दौरान उस समय माहौल खराब होने से टल गया। जब एक और मातमी जुलूस मुजफ्फरनगर की हृदय स्थली और हिंदू धर्म की आस्था का प्रतीक शिव चौक से होकर गुजर रहा था। तभी हिंदूवादी संगठन के लोगों ने भारत माता जिंदाबाद और हर हर महादेव के नारे लगाने शुरू कर दिए। पुलिस के द्वारा किसी तरह समझा-बुझाकर हिंदू संगठन के लोगों को शांत किया और मातमी जुलूस को शांतिपूर्वक आगे निकाल दिया।

हिंदू संगठन के लोग भड़क उठे

माध्यमिक जुलूस में भी नारा ए तक वीर… अल्लाह हू अकबर …के नारे सुनने को मिले। जिसको सुनकर हिंदू संगठन के लोग भी भड़क उठे। गौरतलब है कि हिंदूवादी संगठनों ने मोहर्रम का जुलूस शिव चौक से होकर गुजरने को लेकर विरोध जताया था और जिला प्रशासन को ज्ञापन के माध्यम से मोहर्रम का जुलूस शिव चौक से होकर निकलने पर रोक लगाने की मांग की थी।

पुलिस का कहना है कि मोहर्रम का जुलूस का छठा दिन था, जो शांतिपूर्वक शिव चौक से निकल रहे थे। मगर कुछ लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी। ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है और जल्दी उन पर कार्रवाई की जाएगी।

Also Read: Varanasi News: गंगा के जलस्तर में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी, घाट के छत पर शुरू हुई विश्वप्रसिद्ध आरती

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular