Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: आजमगढ़ पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 3 कुंतल 9 किलो...

UP News: आजमगढ़ पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 3 कुंतल 9 किलो गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, बरामद किए गए गांजे की मार्केट वैल्यू करोड़ों रुपए

- Advertisement -

UP News: जिले में मादक पदार्थो के कारोबार पर अभी तक लगाम नहीं लग सकी है। पुलिस की कवायद को धत्ता बताते हुए मादक पदार्थ कारोबारी आज भी अपने अवैध धंधे में लगे हुए हैं। बता दें कि निजामाबाद थाना(Nizamabad Police Station) पुलिस देवगांव थाने(Police Deogaon Police Station) व एसओजी टीम(SOG team) की संयुक्त कार्रवाई में लगभग तीन कुंतल गांजा बरामद किया गया। पुलिस ने दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है।

इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए आजमगढ़ एसपी ग्रामीण अरुण कुमार दीक्षित ने कहा

आज एक बड़ी कामयाबी आजमगढ़ पुलिस(Azamgarh Police) को मिली है। भारी मात्रा में गांजा बरामद करने में मिली है जो घटनाकर्म है वह यह है कि हमारे देवगांव के इंस्पेक्टर साहब अपने एक वांछित अभियुक्त को पकड़ने के लिए जा रहे थे। एसओजी टीम के साथ उनको रास्ते में इंस्पेक्टर निजामाबाद भी मिल गए तो यह तीनों लोग एक साथ जा रहे थे तो रास्ते में एक जगह एक ट्रक से दूसरे ट्रक में सामान शिफ्ट करते हुए कुछ लोग दिखाई दिए। पुलिस टीम जा रही थी उसको थोड़ा संदेह हुआ कि क्या मामला है। उन्होंने पूछताछ की तो पूछताछ पर वो लोग बहुत घबरा गए और उन्होंने बताया कि साहब इसमें गांजा है ट्रक में,जो कि एनडीपीएस एक्ट में सर्किल ऑफिसर लेवल के अधिकारी के सामने बरामदगी या तलाशी ली जाती है इसलिए सीओ साहब को बुलाया गया सीओ साहब के सामने के तलाशी हुई तो एक गाड़ी में दो संदूक मिले,संदूक जो मिलिट्री वाले होते हैं उसमें गांजा बरामद हुआ और दूसरे ट्रक में 3 संदूक में भर के गांजा बरामद हुआ, पूछताछ करने पर मालूम हुआ की ऑन आर्मी ड्यूटी ये ट्रक पर लगा के एक ट्रक गुवाहाटी से कुछ सामान लोड किया था किसी फौजी का ट्रांसफर का जो ट्रांजिट होता है उस पर,इसके बाद व अरुणाचलप्रदेश में तेगा नाम के स्थान पर गया वहां से पांच संदूक को मिलिट्री के बक्से जैसे,जैसे मिलिट्री वाले रखते हैं उनमें गांजा लोड किया गया वहां से वो वापस असम,बिहार होते हुए आजमगढ़ आया,सहदुल्लाह चक स्थान का नाम है जहां पर यह लोग एक गाड़ी से दूसरी गाड़ी में पलटी कर रहे थे, जब पुलिस टीम ने इनको पकड़ा तो यह पूरी कहानी मालूम हुई और इसके बाद फिर इनको गिरफ्तार किया गया, लगभग 309 किलो गांजा बरामद किया गया है जो अंतरराष्ट्रीय बाजार में जिसकी कीमत बहुत ज्यादा है और यही कुल घटना है आगे हम लोग इसकी भी इन्वेस्टिगेशन कर रहे हैं यह जानकारी मिली है कि यहां पर एक व्यक्ति जो डिलीवरी ले रहा था दो बॉक्स की वह ले जाकर एक मुलायम नाम के आदमी को और एक मकंचू नाम के आदमी को डिलीवरी देने वाला था। इन्वेस्टिगेशन आगे बढ़ रहा है और जो जो इसमें तथ्य आएंगे आप लोगों को को भी अवगत कराए जाएंगे और उसके आधार पर जो भी विधिक कार्रवाई होगी पूरी की जाएगी।जिस तरह का प्रकरण है उसमें जो भी कठोरतम कार्रवाई होगी क्योंकि बड़ी मात्रा में व्यापारिक रूप से इस तरह के प्रतिबंधित नशीले पदार्थ को बेचा जा रहा है या फिर उसका ट्रांजिट किया जा रहा है तो यह एक तरह से समाज विरोधी किस्म का काम है और इसमें जो भी हम लोगों को संभव होंगे कड़े से कड़े कदम कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी।

UP Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव के मद्देनज़र महाराजगंज सोनौली पुलिस ने चेकिंग के दौरान 440000 इंडियन करेंसी के साथ दो को लिया हिरासत में

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular