Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: अवैध शराब पर चला बाबा का बुलडोजर, 18882 लीटर अवैध...

UP News: अवैध शराब पर चला बाबा का बुलडोजर, 18882 लीटर अवैध शराब की गई नष्ट

- Advertisement -

Chandauli News: अभी तक आपने बुलडोजर को अवैध कब्जे और अवैध अतिक्रमणों पर चलते देख होगा, लेकिन अब उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में बुलडोजर अवैध शराब पर भी चला दिया है। बुलडोजर ने चंद सेकेंडों में ही 18882 लीटर शराब को मिट्टी में मिला दिया। नष्ट की गई शराब की कीमत तकरीबन एक करोड़ 15 लाख रुपये बताई जा रही है। यह कार्रवाई जिला मुख्यालय के समीप नेशनल हाईवे-2 पर हुई। पुलिस अधिकारियों ने बुलडोजर का इस्तेमाल अवैध शराब को नष्ट करने में किया। सूबे में वैसे भी “बाबा का बुलडोजर” स्टेटस सिंबल बन चुका है। ऐसे में अवैध कब्जों और अतिक्रमण के खिलाफ गरजने वाला बुलडोजर अब अन्य कामों में भी नज़र आने लगा है।

खबर में खास:

  • ये शराब पुलिस थानों में सालों से थी जमा
  • 27 मुकदमों के बाद न्यायालय के आदेशानुसार हुआ निस्तारण 

ये शराब पुलिस थानों में सालों से थी जमा

दरअसल जिले में शराब की अवैध तस्करी पर अक्सर ही पुलिस द्वारा जब्ती की कार्रवाई की जाती है। जिसके बाद पकड़ी गई शराब को नष्ट करने का काम किया जाता है। सदर कोतवाली में 27 मुकदमों की 18882 लीटर अवैध अंग्रेजी व देशी शराब, बियर का मामला न्यायालय के आदेशानुसार निस्तारण हुआ। निस्तारण के बाद पुलिस ने सदर कोतवाली में जमा हुई अवैध शराब को बुलडोजर के सामने रख कर अपनी देखरेख में नष्ट करवा दिया। ये शराब पुलिस थानों में सालों से जमा थी। ऐसे में जब मुकदमों का समाधान हो गया तो जमा अवैध शराब को नष्ट कर मिट्टी में मिला दिया गया।

27 मुकदमों के बाद न्यायालय के आदेशानुसार हुआ निस्तारण 

सीओ सदर रामबीर सिंह ने बताया कि सदर कोतवाली में 27 मुकदमों की 18882 लीटर अवैध अंग्रेजी व देशी शराब, बियर का मामला माननीय न्यायालय के आदेशानुसार निस्तारण हुआ। माननीय न्यायालय द्वारा परमिति गठित की गई। परमिति द्वारा बची हुई शराब का विनष्टीकरण कराया गया। नष्ट की गई शराब की कीमत लगभग एक करोड़ 15 लाख रुपए बताई गई।

Also Read: UP Politics: CM योगी ने तोड़ा UP के सभी दिग्गजों का रिकॉर्ड, मुलायम सिंह, अखिलेश यादव और मायावती भी हैं इस मामले में पीछे

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular