Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP News : सुहागरात से पहले पत्नी बोली - 'मेरी पूजा करो...

UP News : सुहागरात से पहले पत्नी बोली – ‘मेरी पूजा करो और पैर छूओ’, आखिर ऐसा क्या हुआ

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) UP News गोरखपुर : यूपी के गोरखपुर से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। एक शिक्षक ने अपनी पत्नी और उसके दो भाइयों समेत चार लोगों पर मारपीट, गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है।

पुलिस ने पीड़िता के पति की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है और मामले की जांच कर रही है। पीड़ित का आरोप है कि सुहागरात के बाद से ही उसकी पत्नी की बातें उसे हैरान और परेशान कर रही थीं।

पत्नी उसे अपनी माँ के रूप में पूजती है और उससे अपने पैर छूने के लिए कहती है। इतना ही नहीं, उसने दो भाइयों और दो अन्य लोगों के साथ मिलकर शिक्षक पति की पिटाई की और न मानने पर हत्या और आत्महत्या की धमकी भी दी।

पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

यूपी के गोरखपुर के झंगहा थाना क्षेत्र के नई बाजार में किराए के मकान में रहने वाले शिक्षक रवींद्र कुमार ने अपनी पत्नी दीपा, उसके भाई विकास और गांव के ही विशाल के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 452, 504, 506 के तहत मामला दर्ज कराया है।

शामली जिले से दो और अज्ञात लोग के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस को दी गई शिकायत में उन्होंने बताया है कि वह मूल रूप से मुजफ्फरनगर जिले की जानसठ तहसील के घाटपान उत्तरी गांव के रहने वाले हैं।

उन्होंने बताया कि वह वर्ष 2021 से आयोग की ओर से जनता इंटर कॉलेज, ब्रह्मपुर, गोरखपुर में शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं। उसकी शादी इसी साल 24 फरवरी को आदर्श मंडी थाना क्षेत्र के गांव बनत निवासी सगवीर सिंह की बेटी दीपा से हुई थी।

पहले दिन से ही अनाप-शनाप बकने लगी पत्नी

पीड़ित ने बताया कि जब उसकी पत्नी ससुराल पहुंची तो सुहागरात के बाद से ही अनाप-शनाप बकने लगी। उसने कहा कि उसे मां की तरह पूजना, उसके पैर छूना, नहीं तो वह सबको मार डालेगी। इतना ही नहीं, उसने आत्महत्या कर उसके परिवार को फंसाने की धमकी भी दी।

जब प्रार्थिया ने इसकी जानकारी लड़की के परिवार को दी तो उसके परिवार ने उससे कहा कि जैसा वह कहे वैसा करो। पत्नी के रिश्तेदारों और अन्य लोगों से संपर्क करने पर पता चला कि वह मानसिक रूप से गंभीर रूप से बीमार थी।

इसके बाद मार्च महीने में उनके परिजन उन्हें मायके ले गए। उसने अपने हाथ की नस को काट लिया । पीड़िता ने बताया कि उसकी मानसिक स्थिति को देखते हुए हमने उसके मायके परिवार से उसका इलाज कराने को कहा, लेकिन उसके परिवार ने यह कहकर मना कर दिया कि इससे परिवार की बदनामी होगी।

पति को जान से मारने की दी धमकी

18 सितंबर को शाम 6।30 बजे उसकी पत्नी दीपा, उसके दो सगे भाई विकास व विशाल पुत्रगण सगवीर सिंह तथा दो अन्य अज्ञात साथी घाटौली रोड, नई बाजार, गोरखपुर स्थित उसके किराये के मकान पर आये और आते ही उसे पीटना शुरू कर दिया। अपशब्दों के साथ

पीड़ित किसी तरह अपनी जान बचाकर पड़ोसी के घर में घुस गए। शोर सुनकर लोग वहां जमा हो गए और उसकी जान बचाई। पीड़ित ने बताया कि आरोपियों ने उसे हत्या की धमकी दी थी। जिससे वह काफी डरा हुआ है।

उसे शक है कि उसकी पत्नी दीपा और उसका भाई परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर सकते हैं। इस संबंध में गोरखपुर के एसपी नॉर्थ मनोज कुमार अवस्थी ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Also Read –

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular