Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: CM योगी का बड़ा निर्देश! ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को...

UP News: CM योगी का बड़ा निर्देश! ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को मिलेगी राहत राशि

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),UP News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार खराब मौसम की मार झेल रहे किसानों के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। सीएम ने अतिवृष्टि,ओलावृष्टि से प्रभावित 9 जिलों के लिए 23 करोड़ की धनराशि मुआवज़े के लिए 23 करोड़ की मुआवजे की धनराशि आदेश दिए है। जिसके लिए एडवांस के रूप में स्वीकृति दी गई है।

ये भी पढ़ें:- Rampur News: जया प्रदा अचानक पहुंची कोर्ट, फरार घोषित होने के बाद कठघरे में हुई खड़ी

24 घंटों के भीतर होगा धनराशि को ट्रांसफर

गौरतलब है कि खराब मौसम की मार झेल रहे अन्नदाता किसान की फसलों को हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति के लिए सर्वे के आदेश दिए थे। सीएम ने सभी जिलाधिकारियों, एसडीएम और तहसीलदारों को मौके पर जाकर तत्काल सर्वे कर संबंधित विभाग को डिटेल उपलब्ध कराने के लिए आदेश दिए। ताकि 24 घंटों के भीतर अन्नदाताओं के खाते में क्षतिपूर्ति की धनराशि को ट्रांसफर किया जा सके।

पीड़ितों के परिवार को 4-4 लाख रुपये देने का ऐलान 

इस के साथ ही सीएम ने मुख्यमंत्री ने आकाशीय बिजली से हुई जनहानि पर पीड़ितों के परिवार को 4-4 लाख रुपये मदद देने के आदेश दिए हैं। वहीं बिजली गिरने से 9 लोगों की जान चली गई है। हरदोई,  लखीमपुरखीरी, शाहजहांपुर, सीतापुर, महराजगंज, कौशाम्बी, बांदा, गोण्डा व अयोध्या में एक- एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है।

ये भी पढ़ें:- Yogi Cabinet Expansion: योगी कैबिनेट में होगा बड़ा फेरबदल, राजभर का खत्म होगा इंतजार!

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular