Sunday, July 7, 2024
HomeLive UpdateUP News: स्वामी प्रसाद मौर्या का विवादित बयान, भारत-पाकिस्तान बंटवारे पर बोली...

UP News: स्वामी प्रसाद मौर्या का विवादित बयान, भारत-पाकिस्तान बंटवारे पर बोली बड़ी बात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UP News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य अक्सर अपनी टिप्पणियों से चर्चा में रहते हैं। सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। बांदा में कार्यक्रम में शामिल हुए सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि भारत और पाकिस्तान का बंटवारा जिन्ना की वजह से नहीं बल्कि हिंदू महासभा की वजह से हुआ। इसके अलावा स्वामी प्रसाद ने कहा कि जो लोग हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग कर रहे हैं, वे देश के दुश्मन हैं।

पाकिस्तान के बंटवारे को लेकर विवादित बयान

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य बांदा के जीआईसी परिसर में बौद्ध सम्मेलन में शामिल हुए। इस दौरान सपा नेता ने भारत और पाकिस्तान के बंटवारे को लेकर विवादित बयान दिया। कार्यक्रम में शामिल हुए सपा प्रमुख स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि किसी के साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए। हम नारा देते हैं कि हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सब एक दूसरे के भाई-भाई हैं। यदि हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं, तो मुस्लिम क्यों नहीं बात करते, सिख क्यों बात नहीं करते, बौद्ध क्यों नहीं बात करते, जैन राष्ट्र की बात क्यों नहीं करते? जो लोग हिंदू राष्ट्र की मांग करते हैं वे देश के दुश्मन हैं।

हिंदू महासभा ने बहुत पहले हिंदू राज्य की मांग की

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि हिंदू महासभा ने बहुत पहले हिंदू राज्य की मांग की थी। जिसके राष्ट्रीय अध्यक्ष वीर सावरकर भी रहे थे। जब भारत और पाकिस्तान का निर्माण हुआ तो भारत और पाकिस्तान गुटों द्वारा अलग नहीं हुए थे। यह अनुरोध हिंदू महासभा द्वारा किया गया था। आपको बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य अक्सर अपने बयानों के कारण चर्चा में रहते हैं। उन्होंने कई बार हिंदू धर्म पर भी टिप्पणी की है।

हिंदू धर्म को लेकर लिया था विवादित बयान 

हाल ही में स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म को लेकर विवादित बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि “हिन्दू एक फ़ारसी शब्द है जिसका अर्थ है चोर, दुष्ट। खरदोई में एक कार्यक्रम में शामिल हुए एक सपा नेता ने कहा, “जिसे हम हिंदू धर्म कहते हैं वह बिल्कुल भी धर्म नहीं है। यह धर्म कैसे हो सकता है?” उसने कहा। अलग से, सपा प्रमुख ने कहा: “यदि हिंदू धर्म अस्तित्व में होता, तो सभी को समान दर्जा मिलता। हिंदू राज्य की मांग भी असंवैधानिक है और ऐसा करने वाले देशद्रोही हैं।”

Also Read: निठारी कांड: सुरेन्द्र कोली और मनिंदर सिंह पंढेर की फांसी रद्द

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular