Monday, July 8, 2024
HomeBreaking NewsUP News: बुलडोजर से प्रचार सोशल मीडिया पर ही नहीं, आम लोगों...

UP News: बुलडोजर से प्रचार सोशल मीडिया पर ही नहीं, आम लोगों के बीच भी ट्रेंड कर रहा, मांग और भाव भी बढ़े

- Advertisement -

UP News: कभी निर्माण कार्य के लिए इस्तेमाल होने वाला बुलडोजर प्रचार के लिए इस्तेमाल होने लगा है। बाबा का बुलडोजर की लोकप्रियता को भुलाने के लिए इसका जमकर इस्तेमाल हो रहा है। ग्रेटर नोएडा के गांव सादोपुर झाल में 1 अप्रैल को विराट हिंदू सम्मेलन का आयोजन हो रहा है। इस आयोजन को लेकर जो जागरूकता रैली निकाली गई तो उसमें चल रहे बुलडोजर पर झांकी निकाली गई। जिसमें माफियाओं को सख्त संदेश देने का भी प्रयास किया गया। जो लोगों की भी चर्चा का विषय बनी हुई है और सोशल मीडिया पर भी ट्रेंड कर रहा है।

बुलडोजर पर लगाई गई सीएम योगी और धीरेन्द्र शास्त्री की तस्वीर

विराट हिंदू महासम्मेलन का आयोजन के लिए निकाली जा रही जागरूक यात्रा में बड़ी संख्या में चार पहिया और दो पहिया वाहन शामिल रहे। लेकिन सबसे ज्यादा लोगों को बुलडोजरों पर निकाली गई झांकी ने आकर्षित किया। गुंडे माफियाओं को सख्त संदेश देने के लिए बुलडोजर द्वारा कराई जा रही कार्रवाई को दर्शाने के साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को और बागेश्वर धाम के महाराज धीरेन्द्र शास्त्री की तस्वीरें लगाई गई थी। अक्सर ऐसा दृश्य झांकी का मुख्य आकर्षण बन जाता है। बुलडोजरों को देखने के लिए लोग वाहनों से नीचे उतर कर सड़क की साइड में खड़े हो गए।

माफियाओं-बदमाशों पर बुलडोजर कार्रवाई बनी झांकियों की प्रतीक

लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं। यही कारण है अब बुलडोजर सोशल मीडिया पर ही नहीं शहर की सड़कों पर भी आम लोगों के मन में ट्रेंड कर रहा है। माफियाओं बदमाशों पर बुलडोजर द्वारा कराई जा रही कार्रवाई के बाद अब लोग बुलडोजर को झांकियों में देखना पसंद कर रहे हैं। वेद नागर ने बताया कि विराट हिंदू सम्मेलन योगी आदित्य नाथ जी को व बागेश्वर धाम के महाराज धीरेन्द्र शास्त्री को समर्पित किया जायेगा. सम्मेलन में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री श्री तीर्थ सिंह रावत जी, लोकसभा सांसद महेश शर्मा, विधायक महामण्डलेश्वर जगत गुरु समेत बड़े बड़े दिग्गज नेता व साधु संत आ रहे है।

 बुलडोजर का एक घंटे का किराया हुआ 1500 रुपये

बुलडोजर का उपयोग क्षेत्र में नींव खुदवाने और निर्माण कार्यों के लिए किया जाता है। आमतौर पर 900 से लेकर एक हजार रुपये प्रति घंटा किराए पर बुलडोजर मिल जाते हैं। मगर शोभा यात्रा झांकियों आदि में मांग बढ़ने के कारण अब किराए का रेट 1500 रुपये तक पहुंच गया है। ऐसे आयोजनों में बुलडोजर की बढ़ती मांग के कारण अन्य निर्माण कार्यों के लिए उपलब्धता कम हो गई है। जिससे निर्माण कार्य कराने वाले लोगों को परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है।

Ateek Ahmed: बीच रास्ते में ही पुलिस ने काफिला रोककर माफिया अतीक को गाड़ी से क्यों उतारा? क्या होने वाला था एनकाउंटर?

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular