Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsUP News: पुलिस हिरासत में मौत का मामला आया सामने, चौकी इंचार्ज समेत...

UP News: पुलिस हिरासत में मौत का मामला आया सामने, चौकी इंचार्ज समेत छह पर गिरी गाज, 3 सस्पेंड, पढ़ें पूरी खबर 

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),UP News: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में जमीन घोटाले से जुड़े आरोपी एक अधिवक्ता की छह दिन पहले पुलिस हिरासत में मौत हो गई। अब इस मामले में एक चौकी इंचार्ज समेत छह अज्ञात पुलिस कर्मियों के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या के आरोप में  एफआईआर दर्ज की गई है। एसपी ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में घटना के दिन ही आरोपी उप निरीक्षक और दो सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है। गौरतलब है कि घटना से गुस्साए परिजन पिछले चार दिनों से दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग को लेकर आंदोलन चलाए हुए हैं।

इस मामले में हुई थी गिरफ्तारी

राजकुमार लाल श्रीवास्तव जिनकी आयु 60 वर्ष थी। उन्हें साल 2018 के एक जमीन घोटाले में सदर के तत्कालीन तहसीलदार सुरेंद्र नारायण त्रिपाठी द्वारा दर्ज कराए गए आपराधिक साजिश और धोखाधड़ी से जुड़े मुकदमे में गिरफ्तार किया गया था और पूछताछ के लिए गोंडा लेकर आई थी। पुलिस हिरासत के दौरान ही शौचाय गए श्रीवास्तव ने कथित तौर पर वहां रखे ‘टॉयलेट क्लीनर’(शौचालय साफ करने वाला रासायनिक पदार्थ) खा लिया था।जिसके बाद इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई थी।

 परिजन ने हत्या और धमकी देने का लगाया गंभीर आरोप

मृतक राजकुमार के भाई पवन श्रीवास्तव ने अपनी दर्ज कराई हुई एफआईआर में सिविल लाइंस चौकी प्रभारी और पांच अज्ञात पुलिस कर्मियों को आरोपी बनाते हुए उन पर गैर-इरादतन हत्या और धमकी देने का आरोप लगाया। पवन ने अपनी शिकायत में यह भी आरोप लगाया है कि उनके भाई की हालत गंभीर होने के बाद भी पुलिस उन्हें जबरन डॉ. राम मनोहर लोहिया संस्थान, लखनऊ से डिस्चार्ज कराकर गोंडा ले आई थी।

Journalist Amit Mohan gupta Case: महज 100 रूपये के चक्कर में गई पत्रकार की जान, लोग डॉक्टर के खिलाफ धरने पर उतरे

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular