Tuesday, May 21, 2024
HomeLatest NewsUP News: पत्नी का आईकार्ड लेकर BLO की फ़र्ज़ी ड्यूटी करते पकडे...

UP News: पत्नी का आईकार्ड लेकर BLO की फ़र्ज़ी ड्यूटी करते पकडे गएUP News: पत्नी का आईकार्ड लेकर BLO की फ़र्ज़ी ड्यूटी करते पकडे गए

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: (7 मई) वोटिंग वाले दिन मतदान केंद्र पर बीएलओ (BLO) पत्नियों की जगह बैठकर ड्यूटी करने वाले तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। पुलिस ने अपनी-अपनी पत्नियों की जगह बैठकर वोटर पर्चियां बांटने वाले तीन पतियों के खिलाफ शिकायत दर्ज़ किया है।

यह है पूरा मामला

7 मई को संभल में मतदान वाले दिन महर्षि दयानंद सरस्वती बाल विद्या मंदिर और आचार्य मुक्तेश हकीम रईस इंटर कॉलेज मतदान केंद्रों पर तीन महिला BLO की जगह उनके पति मतदान केंद्र पर लोगों को वोटर पर्ची बांट रहे थे। संभल के महर्षि दयानंद सरस्वती मतदान केंद्र पर महिला बीएलओ रेशमा की जगह उनके पति जियाउल हक अपने गले में पत्नी का आईकार्ड डालकर ड्यूटी रहे थे।

दूसरी महिला बीएलओ उषा रानी की जगह पर उनके पति अनूप कुमार ड्यूटी पर थे। वहीं, आचार्य मुक्तेश हकीम रईस इंटर कॉलेज के मतदान केंद्र के पास महिला बीएलओ वाजीदा तबस्सुम की जगह उनके पति हिफजुर्रहमान अपने गले में पत्नी का आईकार्ड डालकर ड्यूटी कर रहे थे।

ALSO READ:कब्ज से भी हो रही हार्ट की दिक्कत!

फ़र्ज़ी BLO को किया गिरफ्तार

पुलिस को महिला BLO की जगह उनके पति के द्वारा ड्यूटी करने की जानकारी मिली तो अधिकारी मौके पर पहुंचे और उनसे पूछताछ की। जिसपर तीन लोगों के अपनी पत्नी की जगह ड्यूटी करने का आरोप सही निकला।

जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए BLO की जगह ड्यूटी करने वाले उनके पतियों से वोटर पर्चियां ले लीं और उन्हें मतदान केंद्र से बाहर भेज दिया।

पुलिस का ये कहना है

केस में CO अनुज चौधरी ने कहा कि 7 मई को संभल में वोटिंग की प्रक्रिया के दौरान वोटिंग के बाद वोटर लिस्ट वाले लोगों को चेक किया गया था तो गले में महिला के आईकार्ड स्टैच्यूनर की जा रही थी।

जब उनसे पूछताछ की गई तो जानकारी मिली कि उनका कार्ड उनकी पत्नी का है। जिसमें BLO रेशमा के पति जिया उल हक, उषा रानी के पति अनूप कुमार और वाजिदा तबस्सुम के पति हिफजुर्रहमान शामिल थे।

ALSO READ:पाकिस्तान में लड़के भी सेफ नहीं, मौलवी ने 5 साल के बच्चे के साथ किया कुकर्म

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular