Sunday, May 19, 2024
HomeCrime NewsUP News: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर की लाखों की...

UP News: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर की लाखों की ठगी, 122 फर्जी वीजा बरामद

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP News: जनपद हापुड़ की थाना साइबर क्राइम पुलिस ने एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। ये विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से लाखों रुपए की ठगी कर चुका था। आपको बता दें थाना साइबर क्राइम पुलिस को हापुड़ जनपद के ग्राम अटसैनी के रहने वाले एक युवक ने विदेश में नौकरी के नाम पर 1 लाख 20 हजार रूपए लेने का आरोप लगाते हुए एक शिकायत पत्र दिया था।

जिस पर साइबर थाना क्राइम पुलिस ने जब जांच की तो पुलिस ने राशिद नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया। जो जनपद रामपुर के ग्राम हकीमगंज थाना अजीम नगर का रहने वाला था जो कि वर्तमान में गौतमबुद्ध नगर में रहकर ठगी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था।

नौकरी दिलाने के नाम पर करता था लाखों की ठगी

पुलिस ने इसे जनपद हापुड़ के छिजारसी टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने जब इससे पूछताछ की तो इसने बताया कि मैंने अपने मोबाइल में सऊदी अरब के नंबर से एक व्हाट्सएप इंस्टॉल कर रखा है। जिसके माध्यम से बेरोजगार लोगों को व्हाट्सएप कॉल कर अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर बेरोजगार लोगों को विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर उनका पासपोर्ट अपने पास मंगवा लेता था।

इसके बाद उनसे लाखों रुपए की रकम अपने खाते में डलवा लिया करता था ओर बाद लोगों को गुमराह करने के लिए फर्जी वीजा, टिकट,फर्जी मेडिकल फिटनेस प्रमाण पत्र व उनके पासपोर्ट पर एंबेसी की फर्जी मोहर लगाकर उन्हें भेज कर विश्वास दिलाता था। जिससे लोगों को इस पर विश्वास हो जाता था ये उनसे अपने खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर करवा लेता था।

58 पासपोर्ट बरामद

पुलिस ने इसके पास से 58 पासपोर्ट ,122 फर्जी वीजा, 30 रबर की मोहरे, एक लैपटॉप प्रिंटर, बारकोड स्कैनर, तीन मोबाइल और ठगी में इस्तेमाल की गई। एक महिंद्र एक्सयूवी गाड़ी भी बरामद की है तो वही इस तरह से आम लोगों के साथ ठगी की घटना को अंजाम देने वाले युवक को गिरफ्तार करने वाली साइबर क्राइम थाने की पुलिस को 10 हजार रुपए का इनाम भी हापुड़ एसपी ने दिया है।

ये भी पढ़ें:- UP Politics: प्रशात किशोर ने बताया क्यों हारे अखिलेश यादव दो-दो चुनाव, बताई ये वजह

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular