Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUp News:सीएम योगी ने बताया धर्म को उपासना मानने की भूल न...

Up News:सीएम योगी ने बताया धर्म को उपासना मानने की भूल न करें,प्रभु श्रीराम पालने में झूलाते हुए कहा 

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सारे प्रदेशवासियों को नवरात्र एंव महानवमी की बधाई दी। बधाई देते हुए उन्होंने कहा “हमें धर्म को उपासना विधि मानने की भूल नहीं करनी चाहिए। धर्म हमे कर्तव्यों का बोध करवाता है। धर्म हमें सदाचार, कर्तव्य और नैतिक मूल्यों से जोड़कर सन्मार्ग पर चलते हुए सकारात्मक एवं रचनात्मक प्रवृत्ति की ओर अग्रसर करता है। इसी व्यापक अर्थ में हमें धर्म को अंगीकार करना होगा। धर्म की इसी अवधारणा के अनुरूप केंद्र व प्रदेश सरकार सकारात्मकता व रचनात्मकता को प्रोत्साहन दे रही है।”

सीएम योगी आज गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन एवं श्रीराम जन्मोत्सव का अनुष्ठान करते नजर आए। वहीं उन्होंने बताया कि श्रीरामनवमी के शुभ अवसर पर उल्लास के साथ उमंग हमे ये बताता है कि समाज मे सत्य तेजी से आगे बढ़ा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सकारात्मकता व रचनात्मकता से नए देश का निर्माण हुआ है।

सीएम नेे की पीएम की तारीफ 

आपको बता दें कि सीएम ने बोला कि वैश्विक महामारी कोरोना के दरमियान भारत के सामर्थ्य और संवेदनशीलता को पूरी दुनिया ने देखा है। जनकल्याण के अनेक कार्य पूरी जनता के सामने है। जरूरतमंदों को बिना भेदभाव आवास, शौचालय, रसोई गैस कनेक्शन, बिजली कनेक्शन की निशुल्क सुविधा दी गई है। वहीं हर गरीब को मुफ्त राशन भी दिया गया।

 

पूरे देश में राम जन्म उत्सव मनाया जा रहा है

वहीं सीएम ने मां जगतजननी भगवती व मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु राम की पूजा अर्चना की साथ ही जनता के लिए सुखमय जीवन की प्रार्थना करते हुए बताया कि नवमी के शुभ दिन पर मां सिद्धिदात्री की आराधना के साथ ही श्रीराम जन्मोत्सव पूरी दुनिया मना रही है। राज्य के अंदर जगह-जगह पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। प्रभु श्रीराम के जन्मस्थान अयोध्या में हर देवस्थल पर राम नवमी मनाया जा रहा है। अभी तक 15 लाख से अधिक श्रद्धालु अयोध्या में पवित्र सरयू नदी में स्नान कर हुनमानगढ़ी और श्रीराम जन्मभूमि का दर्शन पूजन कर चुके हैं।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular