Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsUP News: यूपी में पब्लिक ट्रांसपोर्ट सेवा के 50 साल पूरे, सीएम...

UP News: यूपी में पब्लिक ट्रांसपोर्ट सेवा के 50 साल पूरे, सीएम योगी बोले- ‘हर व्यक्ति की जान बहुमूल्य, जानें और क्या कहा?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को परिवहन निगम की 100 बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिन बसों को रवामा किया गया उनमें 93 बसें राजधानी एक्सप्रेस सेवा के लिए और 7 बसे साधारण बस सेवा के लिए हैं। इस कार्यक्रम का आयोजन लखनऊ में हुआ। ये प्रोग्राम राजकीय परिवहन सेवा के 50 साल पूरे होने पर किया गया।

एक-एक जान हमारे लिए बहुमूल्य-सीएम योगी

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा, “देश की सबसे बड़ी आबादी के राज्य में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सबसे बड़ी इकाई के रूप में कार्य करते हुए 50 वर्ष की अपनी शानदार यात्रा को आगे बढ़ाते हुए लगातार कार्य कर रही है। व्यापक जागरूकता व सड़क के लिए निर्धारित नियमों का पालन करने से हम असंख्य लोगों की जान बचा सकते हैं। एक-एक जान हमारे लिए बहुमूल्य है, एक-एक व्यक्ति की कीमत हमारे लिए महत्वपूर्ण है।”

गांव व शहर को बेहतरीन बस सेवा के साथ जोड़ने का लक्ष्य

सीएम ने कहा, “हर व्यक्ति अपने परिवार, समाज व राष्ट्र के लिए अमूल्य निधि है, इसलिए सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए व्यापक जागरूकता का अभियान प्रारंभ करना होगा, अगर हम यह करते हैं तो वास्तव में यह राष्ट्रीय कार्यक्रम होगा। प्रत्येक गांव व शहर को हम बेहतरीन बस सेवा के साथ जोड़ लेंगे तो उत्तर प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं से होने वाली मृत्यु की दर को न्यूनतम स्तर पर लाने में सफल होंगे।”

ओडिसा ट्रेन हादसे का भी किया जिक्र

ओडिसा ट्रेन हादसे में दर्दनाक घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, “ओडिशा के बालासोर में कल सायंकाल बंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी दुर्घटना की शिकार हुई हैं। इस भीषण दुर्घटना में अनेक यात्रियों की मृत्यु हुई है। जिन लोगों ने अपने परिजनों को खोया है उन सबके प्रति मैं व उत्तर प्रदेश की जनता की ओर से अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। जो लोग इस दुर्घटना में गंभीर रूप में घायल हुए हैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी करता हूं।”

Namami Gange News: गंगा को प्लास्टिक से बचाने की चलाई मुहिम, पॉलिथीन मुक्त गंगा घाट के लिए किया जागरूक

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular