Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: CCTV कैमरों की निगरानी में होगी काउंटिंग, सुरक्षा के रहेंगे...

UP News: CCTV कैमरों की निगरानी में होगी काउंटिंग, सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), UP News: प्रदेश में कल दो विधानसभा सीटों और निकाय चुनाव के परिणाम आने को हैं। मतगणना की तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। सभी मतगणना स्थल पर सीसीटीवी से निगरानी की जानी है। इसको लेकर भी तैयारियां पूरी की जा चुकी है। वहीं काउंटिंग डे को लेकर प्रदेश के डीजी लॉ एंड ऑर्डर ने प्रेस वार्ता की है। उन्होंने मतगणना को लेकर अपनी बातों को रखा है।

सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम

स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि निकाय चुनाव को लेकर कल मतगणना होगी,2 विधानसभा के उपचुनाव की मतगणना होगी। स्वार,छानबे विधानसभा उपचुनाव की काउंटिंग होनी है। मतपेटियां और EVM सुरक्षित रखवाई गई है। उन्होंने कहा कि सभी काउंटिंग स्थलों पर पुलिस फोर्स,पैरामिलेट्री फोर्स,पीएसी लगाई गई है।

CCTV कवरेज रहेगा, तीन कोर्डेन बनाए गए है। उन्होंने बताया कि आइसोलेशन, इनर और आउटर कोर्डन बनाया गया। जुलूस पर चुनाव आयोग के निर्देश का पालन होगा। शांतिपूर्वक पारदर्शी तरीके से मतगणना होगी। 3 पालियों में ड्यूटी अधिकारियों की लगाई गई है।

कब हुए चुनाव

जानकारी हो कि प्रदेश में निकाय चुनाव दो चरणों में और दोनों विधानसभा सीटों पर एक चरण में उप चुनाव हुए है। पहले चरण के लिए 4 मई को वोटिंग की गई थी वहीं दूसरे चरण के लिए 11 मई को वोटिंग की गई थी। साथ ही रामपुर की स्वार सीट पर और मीरजापुर की छानबे सीट पर वोटिंग 10 मई को हुई थी।

Also Read:

The Kerala Story: फिल्म आगे नहीं पीछे…! अखिलेश ने सीएम योगी के फिल्म देखने पर कसा तंज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular