Monday, July 8, 2024
HomePoliticsUP News: डिप्टी सीएम बोले- एक तरफ राहुल गांधी 'भारत जोड़ो' की...

UP News: डिप्टी सीएम बोले- एक तरफ राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो’ की बात करते, दूसरी तरफ ‘भारत माता की हत्या’ जैसे बयान देते

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UP News: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कल लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में हिस्सा लिया। उन्होंने कांग्रेस की तरफ से चर्चा की शुरुआत की। वह अपनी संसद सदस्यता बहाल होने के बाद पहली बार संसद में बोले। राहुल ने अपने संबोधन में ‘भारत जोड़ो यात्रा’, मणिपुर और अडानी पर केंद्रित रखा। जिसके बाद उन्होंने मणिपुर हिंसा को लेकर कहा कि मणिपुर में भारत को मार डाला। जिसके बाद यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने उनके बयान पर पलटवार किया है।

उन्हें बहुत कुछ सीखने की जरूरत- डिप्टी सीएम

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कहते हैं, “एक तरफ तो राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो’ की बात करते हैं। और वहीं, दूसरी तरफ ‘भारत माता की हत्या’ जैसे बयान देते हैं। लोकसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा दिए गए ये बयान दिखाते हैं कि उन्हें बहुत कुछ सीखने की जरूरत है। ”

भारत जोड़ो यात्रा जब मैंने (यात्रा) शुरू की, मुझे अहंकार था

लोकसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कल कहा कि अध्यक्ष महोदय, सबसे पहले, मैं आपको मुझे लोकसभा के सांसद के रूप में बहाल करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। अपनी भारत जोड़ो यात्रा जब मैंने (यात्रा) शुरू की, तो मेरे मन में था कि अगर मैं हर दिन 10 किमी दौड़ सकता हूं तो 25 किमी पैदल चलना कोई बड़ी बात नहीं है। आज, जब मैं उस पर गौर करता हूं – तो यह अहंकार था। उस समय मेरे मन में अहंकार था।

लेकिन भारत अहंकार मिटाता है, एक सेकंड में मिटा देता है। राहुल गांधी ने कहा कि कुछ दिन पहले मैं मणिपुर गया था। हमारे पीएम नहीं गए, आज तक भी नहीं, क्योंकि उनके लिए मणिपुर भारत नहीं है। मैंने ‘मणिपुर’ शब्द का इस्तेमाल किया था लेकिन सच्चाई ये है अब मणिपुर नहीं रहा। आपने मणिपुर को दो हिस्सों में बांट दिया। आपने मणिपुर को बांट दिया और तोड़ दिया।

राजनीति ने मणिपुर भारत माता को मार डाला- राहुल गांधी

राहुल ने कहा इन्होंने मणिपुर में भारत को मार डाला। न केवल मणिपुर बल्कि उन्होंने भारत को मार डाला। उनकी राजनीति ने मणिपुर भारत माता को मार डाला। इस पर स्पीकर ने कहा कि भारत माता हमारी मां है आपको संयमित होकर बोलना चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि रावण दो लोगों की सुनता था, वैसी ही नरेंद्र मोदी दो लोगों की सुनते है अमित शाह और अडानी।”

Also Read: UP Crime: भाजपा सांसद से फिरौती की मांग, कहा…’10 लाख दो, नहीं तो बेटे को…’

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular