Tuesday, June 25, 2024
HomeBreaking NewsUP News: छावनी में तब्दील हुआ जिला मुख्यालय,उप चुनाव के लिए नामांकन...

UP News: छावनी में तब्दील हुआ जिला मुख्यालय,उप चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया का हुआ आरंभ

- Advertisement -

UP News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले की छानबे विधानसभा सीट(Chanbe Assembly Seat) पर उपचुनाव(by-election) होना है। जिसे देखते हुए जिला मुख्यालय छावनी में तब्दील हो गया। छानबे (सुरक्षित) विधानसभा सीट पर उप चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया  आरंभ हुई। प्रत्याशी 20 अप्रैल तक नामांकन कर सकेंगे। नामांकन को देखते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में आम नागरिकों का प्रवेश वर्जित किया गया। प्रत्याशी अपने दो प्रस्तावक के साथ प्रवेश कर पाएंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी(District Election Officer) दिव्या मित्तल ने व्यवस्था का एडीएम शिव प्रताप शुक्ल के साथ निरीक्षण किया।

नामांकन करने वाले उम्मीदवार अपने साथ ला सकेंगे दो प्रस्तावक 

विधानसभा उपचुनाव छानबे सीट पर नामांकन प्रक्रिया कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज से शुरू हो गई। नामांकन के लिए आने वाले प्रत्याशियों को अपने वाहनों को दूर ही खड़ा करना होगा। इसके बाद वह नामांकन स्थल कलेक्ट्रेट परिसर के लिए रवाना होंगे। अपने साथ वह केवल 2 प्रस्तावक के साथ ही नामांकन करने जाएंगे। इसके लिए कलेक्ट्रेट परिसर में सुरक्षा और व्यवस्था के लिए समुचित पुलिस फोर्स लगाया गया है।

चप्पे-चप्पे पर भारी सुरक्षाबलों की हुई तैनाती

2 क्षेत्राधिकारी एवं 4 थाना प्रभारी के साथ पर्याप्त पुलिस, पीएसी बल एवं खुफिया विभाग के जवानों को तैनात किया गया है। आयोग के मंशा के अनुरूप चुनावी प्रक्रिया को पूर्ण कराया जा रहा है । 21अप्रैल को नामंकन पत्रों की जांच और 24 अप्रैल को नामांकन पत्र के वापसी की तिथि तय किया गया है । 10 मई को मतदान और 13 मई को मतगणना होगी।

बता दें कि 2022 में छानबे (सुरक्षित) में कुल 47.29 प्रतिशत वोट पड़े। 2022 में अपना दल Apna Dal (Soneylal) से राहुल प्रकाश कोल ने समाजवादी पार्टी के कीर्ति को 38113 वोटों के मार्जिन से हराया था।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular