Monday, July 8, 2024
HomeEducationUP News: यूपी में पीएम मोदी के कार्यक्रम के चलते मोहर्रम पर...

UP News: यूपी में पीएम मोदी के कार्यक्रम के चलते मोहर्रम पर खुलेंगे बेसिक व माध्यमिक स्कूल, शिक्षक संगठनों में रोष

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UP News: मोहर्रम के चलते शनिवार को छुट्टी के बावजूद भी बेसिक व माध्यमिक स्कूल खुले रहेंगे। क्योंकि राष्ट्रीय शिक्षा नीति की तीसरी वर्षगांठ पर 29-30 जुलाई को दिल्ली में अखिल भारतीय शिक्षा समागम का आयोजन किया गया है। जिसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। वहीं स्कूलों में इस कार्यक्रम के लाइव प्रसारण के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने इस बात का निर्देश जारी किया है कि विद्यालय पूर्व की तरह खुलेंगे और उद्घाटन कार्यक्रम का विद्यालयों में सजीव प्रसारण होगा।

सचिवालय प्रशासन विभाग भी खोलने के आदेश

वहीं, सचिवालय प्रशासन विभाग द्वारा शनिवार को अपने समस्त अनुभागों को खोले जाने का आदेश जारी किया है। इसके साथ ही विभाग के विशेष सचिव फूलचंद्र ने बताया कि विभागीय कामों की उच्च स्तर पर समीक्षा के लिए ऐसा किया गया है।

छुट्टी रद्द करने के आदेश से शिक्षक संगठनों में रोष

बता दें कि मोहर्रम की वजह से शनिवार को राजधानी के सभी विद्यालय बंद करने के आदेश थे। जिसके बाद निजी विद्यालय बंद रखने के आदेश दिए गए और वहीं दूसरी ओर पर सरकारी स्कूलों को खोलने का आदेश जारी किया गया है। जिसके बाद से शिक्षक संगठनों में भारी रोष है। शिक्षक संगठनों का कहना है कि मोहर्रम के दिन जब सामान्य लोगों का आना-जाना नहीं हो पाता है उस स्थिति में शिक्षक और विद्यार्थी स्कूलों तक कैसे पहुंचेंगे।

Also Read: Uttarakhand Weather: प्रदेशभर में अगले तीन दिन जमकर बरसेंगे बादल, 31 जुलाई तक भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular