Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP News: बाराबंकी में बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसल चौपट,...

UP News: बाराबंकी में बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसल चौपट, सबसे ज्यादा आलू किसान परेशान

- Advertisement -

UP News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी (Barabanki) जिले में आज सुबह हुई तेज बारिश और ओलावृष्टि ने आलू किसानों की चिंता बढ़ा दी है। एक तो जिले में पहले से ही आलू फसल का कम दाम मिलने से किसान परेशान हैं और साथ ही कोल्ड स्टोर में भंडारण ना हो पाने से भी किसान परेशान वर्ग है।

खबर में खास:

  • अचानक हुई बारिश से कोल्ड स्टोर के बाहर खुले में रखा आलू भीगा 
  • ओलावृष्टि से किसानों की चिंताएं बढ़ीं,आलू के साथ सरसों की फसल भी प्रभावित

अचानक हुई बारिश से कोल्ड स्टोर के बाहर खुले में रखा आलू भीगा 

किसान को कोल्ड स्टोर के बाहर ट्रैक्टर-ट्राली पर आलू लाकर कई-कई दिनों तक खड़ा होना पड़ रहा है। आज सुबह से अचानक शुरू हुई ओलावृष्टि और तेज बारिश से किसानों का आलू भीग रहा है। कोल्ड स्टोर के बाहर ट्रैक्टर-ट्राली पर आलू लादकर खड़े किसान आलू भीगने से परेशान हैं। वहीं खेतों में लगे आलू के ढेर भी इस बारिश में भीग गए हैं। आलू भीगने से फसल खराब होने का डर बना हुआ है। फिलहाल किसान फसल को बचाने में जुटे हैं।

ओलावृष्टि से किसानों की चिंताएं बढ़ीं,आलू के साथ सरसों की फसल भी प्रभावित

बता दें कि बाराबंकी जनपद में शुक्रवार सुबह हुई बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की चिंताएं बढ़ा दी हैं। ग्रामीण अंचल में बारिश से फसल प्रभावित हुई है। बारिश के कारण गांवों के तमाम किसानों की सरसों, और आलू की फसल पर प्रभाव पड़ा है। अचानक हुई इस बारिश से आलू की फसल में सबसे अधिक नुकसान की बात कही जा रही है। अचानक हुई बारिश और ओलावृष्टि से आलू की खुदाई रुक गई है। खेतों में कटी पड़ी सरसों की फसल को लेकर किसान चिंतित हैं। अब किसान फसल के बचाव को लेकर तमाम तरह के प्रयास कर रहे हैं। कोल्ड स्टोर के बाहर ट्रैक्टर ट्राली पर आलू लाद कर खड़े किसानों का कहना है कि हम यहां काफी दिनों से खड़े हैं। अचानक हुई इस बारिश से हम बर्बाद हो गए हैं।

Uttar Pradesh: में बिजली कर्मियों का हड़ताल, मंत्री बोले- गड़बड़ी की तो लगाएंगे रासुका-एस्मा

 

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular