Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsUP News: शामली में पुलिस और गौ तस्करों में मुठभेड़, दो को...

UP News: शामली में पुलिस और गौ तस्करों में मुठभेड़, दो को लगी गोली, सिपाही घायल

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),UP News: शामली के जंगल में बुधवार की अल-सुबह गौकशी की घटना का अनजान देने के लिए जा रहे आरोपियों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। दोनों ओर से की गई फायरिंग में दो तस्कर और एक सिपाही गोली लगने से घायल हो गए। दोनों को पुलिस और एसओजी ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से तमंचे, कारतूस, कार और 30 हजार रुपए बरामद किए गए हैं।

चेकिंग के दौरान मिली ये जानकारी

दरअसल आपको बता दे कि यह मुठभेड़ कैराना कोतवाली क्षेत्र के मायापुर रोड की है। यहां पर पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी की दो गौकशो ने 3 दिन पूर्व भी गौकशी की घटना को अंजाम दिया था। वो एक बार फिर ऐसी ही घटना को अंजाम देने की फिराक में है। इसी क्रम में पुलिस व एसओजी की टीमें लगातार चैकिंग अभियान चला रही थी। चेकिंग के दौरान सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम गन्दरू के जंगल में गौकशी की घटना में लिप्त आरोपी गौतस्करी की घटना करने की फिराक में है।

फायरिंग में दो गौतस्कर घायल

इस सूचना पर एसओजी शामली व थाना कैराना पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में गौतस्करों से अलीपुर पुलिया, राजवीर के बन्द पडे मकान व ट्यूबवैल कस्बा कैराना के पास हुई मुठभेड के दौरान पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गयी फायरिंग में दो गौतस्कर घायल हो गए तथा गौतस्करों की ओर से की गई।

कब्जे से मिली ये चीजे

फायरिंग में आरक्षी अमित भी घायल हुए हैं। घायलों को उपचार हेतु सीएचसी कैराना भेजा गया है। मुठभेड में घायल बदमाशों के कब्जे से अवैध 2 तमंचे 315 बोर, 01 खोखा कारतूस व 4 जिन्दा कारतूस 315 बोर तथा गौकशी की घटना में प्रयुक्त 01 सैन्ट्रो कार, एवं कटान के उपकरण व गौतस्करी से प्राप्त 30 हजार हजार रुपये बरामद हुए हैं।

गिरफ्तारी एवं बरामदगी के संबंध में थाना कैराना पर अभियोग पंजीकृत किया गया। पकड़े गए आरोपियों में शामली के हाजीपुरा मोहल्ला निवासी शहजाद और तैमुरशाह मोहल्ला निवासी रिजवान है। दोनों के खिलाफ पूर्व में भी गो तस्करी समेत विभिन्न धाराओं में 6- 6 मामले दर्ज है। बाद में घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ALSO READ:

UP Politics: पल्लवी पटेल भी स्वामी प्रसाद मौर्य की तरह ही बढ़ा सकती है सपा की मुश्किलें? जानिए क्या कहा 

Farmers Protest: किसानों के समर्थन में उतरी मायावती, जानिए क्या कहा 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular