Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP NEWS: रामायण पाठ को लेकर पूर्व सांसद उदित राज ने सरकार...

UP NEWS: रामायण पाठ को लेकर पूर्व सांसद उदित राज ने सरकार से किया सवाल, धार्मिक घटना की जिम्मेदारी संविधान के खिलाफ

- Advertisement -

(UP NEWS: Former MP Udit Raj Sarkar questioned about the recitation of Ramayana, the responsibility of religious incident is against the constitution)पूर्व सांसद उदित राज ने उमेश पाल हत्याकांड को लेकर यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है। उमेश पाल के साथ मौजूद दो सुरक्षा कर्मी मारे जाते हैं। उन्होंने ने कहा कि योगी सरकार कानून व्यवस्था दुरुस्त होने का दावा करती है, सरकार कहती है कि यूपी में गुंडे नहीं हैं। इससे साफ है कि कानून व्यवस्था बेहतर होने का सरकार दावा जरूर करती है। लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है।

खबर में खास: 

  • कानून व्यवस्था बेहतर होने का सरकार दावा करती है
  • जमीनी हकीकत कुछ और ही है
  • वोटो की राजनीति करने का भी आरोप लगाया

सरकार पर वोटो की राजनीति करने का आरोप

वहीं सरकार पर वोटो की राजनीति करने का भी आरोप लगाया है। उदित राज ने कहा कि उमेश पाल हत्याकांड का बीजेपी राजनैतिक लाभ लेना चाहती है। उमेश पाल की हत्या से ज्यादा इस घटना को हिंदू मुसलमान बनाया जा रहा है।

समाज के बीच छोड़ देना चाहिए

वहीं डीएम द्वारा कमेटी गठित कर नवरात्रि के मौके पर सीएम योगी के आदेश पर रामायण का पाठ कराए जाने को लेकर सवाल खड़ा किया है। यह धार्मिक कार्यक्रम है, इसको समाज के बीच छोड़ देना चाहिए। समाज जैसे चाहे, वैसे मनाएं।

देश की एकता के लिए दूरियां बढ़ाएगी

उन्होने कहा कि भारत धर्म देश है। यहां पर किसी अधिकारी को किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन में जिम्मेदारी देना संविधान के खिलाफ है। धार्मिक कार्यक्रमों में अधिकारियों को शामिल करना ठीक नहीं है। उदित राज ने कहा कि अगर रामायण पाठ में अधिकारियों की भूमिका तय की जाएगी तो दूसरे धर्म के लोग भी मांग उठाने लगेगे। इससे समाज में बंटवारा हो जाएगा। जो देश की एकता के लिए दूरियां बढ़ाएगी।

READ ALSO: UP NEWS: नगरपालिका में लगा भ्रष्टाचार का दीमक, भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular