Sunday, July 7, 2024
HomeGovernment ActionUP News: खुशखबरी! यूपी के 7 शहरों में मिलेंगे 4 लाख से...

UP News: खुशखबरी! यूपी के 7 शहरों में मिलेंगे 4 लाख से अधिक रोजगार के अवसर

4.35 लाख से अधिक युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। दरअसल, धार्मिक स्थलों के विकास से इन स्थानों पर जिस तरह से पर्यटकों की संख्या बढ़ी है, तो इन शहरों में छोटे-छोटे रोजगार के अनेक रास्ते भी खुल गए हैं।

- Advertisement -

UP News: (More than 4 lakh employment opportunities will be available in 7 cities) धार्मिक स्थलों के विकास से इन स्थानों पर जिस तरह से पर्यटकों की संख्या बढ़ी है, तो इन शहरों में छोटे-छोटे रोजगार के अनेक रास्ते भी खुल गए हैं। अगर निवेश प्रस्ताव जमीन पर उतरे तो युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेगें।

खबर में ख़ास:-

  • युवाओं के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध

  • रोजगार के रास्ते खुलने का अनुमान

धार्मिक पर्यटन ने भी वैश्विक निवेश सम्मेलन (इंवेस्टर्स समिट) में आए निवेशकों को अपनी ओर खींचा है। इसके चलते ये हुआ है कि अयोध्या, मिर्जापुर, मथुरा, काशी, चित्रकूट, सीतापुर और प्रयागराज जैसे 7 प्रमुख धार्मिक शहरों में 4 लाख 14 हजार करोड़ रुपये के निवेश के प्रस्ताव मिले हैं।

युवाओं के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध

माना जा रहा है कि अगर ये निवेश प्रस्ताव जमीन पर उतरे तो 4.35 लाख से अधिक युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। दरअसल, धार्मिक स्थलों के विकास से इन स्थानों पर जिस तरह से पर्यटकों की संख्या बढ़ी है, तो इन शहरों में छोटे-छोटे रोजगार के अनेक रास्ते भी खुल गए हैं। इस प्रकार की संभावनाओं को देखते हुए ही काशी में 37224 करोड़ का 434 निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुआ हैं।

रोजगार के रास्ते खुलने का अनुमान

माना जा रहा है कि इससे 1.35 लाख लोगों को रोजगार से जोड़ा जा सकेगा। इसी प्रकार मिर्जापुर में 64010 करोड़, चित्रकूट में 63059 करोड़ निवेश के जरिए 78471, मथुरा में 23798 करोड़ निवेश के जरिए 50387 इसके अलावा प्रयागराज में 53152 करोड़ रुपये के निवेश के जरिये से 67033 लोगों के लिए रोजगार के रास्ते खुलने का अनुमान है।

Also Read:- Auraiya: ऑटो में बैठाकर बनाया बंधक! फिर लूटे दुकानदार से 20 हजार, एक नामजद और 3 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular