Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatUP News: बैंक कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! बेसिक सैलरी में हुई...

UP News: बैंक कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! बेसिक सैलरी में हुई इतने गुना की बढ़ोतरी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),UP News: बैंक कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। लोकसभा चुनाव से पहले बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों को बल्ले-बल्ले हो गई है। पिछले काफी लंबे समय से बैंक कर्मियों की चली आ रही वेतन में बढ़ोतरी और सप्ताह में 5 दिन बैंकिंग समेत कई दूसरी मांगों को स्वीकार कर लिया है। इस संबंध में इंडिया बैंक एसोसिएशन और ऑल इंडिया बैंक एसोसिएशन ने  अब हस्ताक्षर कर दिए हैं।

ALSO READ: UP News: अमरोहा से हरिद्वार गंगाजल लेने जा रहे भक्तों की बस में लगी भीषण आग, जलकर हुई खाक

बेसिक सैलरी में होगा डेढ़ गुना इजाफा

जल्द ही इस प्रस्ताव को सरकार के पास भेजा गया। जिस पर 6 महीने के अंदर फैसला हो जाएगा। खबर के अनुसार इसके बाद बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों के वेतन में 17% तक बढ़ोतरी हो जाएगी। इस फैसले के बाद बैंक कर्मियों की बेसिक सैलरी में डेढ़ गुना इजाफा हो जाएगा।

5 दिन की बैंकिंग सेवाओं की मांग

वहीं, बैंक कर्मचारी लंबे समय से 5 दिन की बैंकिंग सेवाओं की मांग कर रहे थे, जिसे अब मंजूरी मिल गई है। ऑल इंडिया बैंकिंग एसोसिएशन लंबे समय से इस मुद्दे पर आईबीए से बात कर रहा है। शुक्रवार को, पार्टियां सभी आवश्यकताओं के लिए एक प्रस्ताव पर सहमत हुईं, जिस पर हस्ताक्षर किए गए।

ALSO READ: UP Politics: मंत्री बनते ही बदले ओम प्रकाश राजभर के बोल, कहा- मेरे पास मुख्यमंत्री से कम पावर नहीं

 

 

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular