Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP NEWS : ईद से पहले यूपी में त्योहारों की गाइडलाइन जारी,...

UP NEWS : ईद से पहले यूपी में त्योहारों की गाइडलाइन जारी, प्रधान सचिव ने पुलिस गश्त का दिया सुझाव, क्या है गाइडलाइन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), लखनऊ: UP NEWS लखनऊ में ईद, अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती के अवसर पर सार्वजनिक स्थानो पर किसी भी तरह के धार्मिक आयोजन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

राज्य के सभी जिला अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देशित दिया गया है कि धार्मिक कार्यक्रम घर के अंदर ही आयोजित हो। साथ ही किसी भी व्यक्ति को सड़कों को अवरुद्ध करने की अनुमति नहीं मिलेगी।

प्रशांत कुमार ने सभी अधिकारियों को दिया निर्देश

प्रधान सचिव (गृह) संजय प्रसाद और विशेष पुलिस महानिदेशक (एसडीजीपी) प्रशांत कुमार ने इस संबंध में एडीजी, इंस्पेक्टर जनरल (आईजी), डिप्टी आईजी, जिला पुलिस प्रमुख, मंडल आयुक्त और जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) जैसे सभी फील्ड अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं।

जिसमे प्रसाद ने कहा है कि फील्ड के सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि धार्मिक कार्यक्रम उनके घर पर ही हो। आगे कहा, किसी भी परिस्थिति में सार्वजनिक स्थानो पर कोई धार्मिक आयोजन नहीं होना चाहिए।

संजय प्रसाद ने दिया निर्देश

संजय प्रसाद ने सभी अधिकारीयों को सोशल मीडिया पर शेयर की जाने वाली फर्जी खबरों या सूचनाओं के खिलाफ सतर्क रहने का आदेश दिया है। इसके साथ ही बिना पूर्व अनुमति के किसी भी धार्मिक जुलूस को निकालने का आदेश न दे।

प्रसाद ने कहा, नागरिकों की सुरक्षा हमारी प्राथमिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि 22 अप्रैल को एक ही दिन ईद-उल-फितर, अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती मनाई जा सकती है। वर्तमान माहौल को देखते हुए पुलिस को अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी।

पुलिस गश्त का दिया सुझाव

प्रशांत कुमार ने राज्य में कानून व्यवस्था को मजबूत करने के लिए लगातार पुलिस गश्त का सुझाव दिया है। उन्होंने आगे कहा हमें संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखनी चाहिए। हर महत्वपूर्ण घटना की वीडियोग्राफी की जानी चाहिए।

Also read – कलयुगी बेटे ने पिता और दादी की गोली मारकर कर दी हत्या, मामले की जांच में जुटी पुलिस

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular