Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: हाई सिक्योरिटी जोन में यूपी विधानसभा के ऊपर मंडराता रहा...

UP News: हाई सिक्योरिटी जोन में यूपी विधानसभा के ऊपर मंडराता रहा हेलीकाप्टर, लोगों की बढ़ गईं धड़कनें, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार दोपहर उस वक्त सनसनी फैल गई जब सेना का एक हेलीकॉप्टर सभा के ऊपर से उड़ता हुआ देखा गया। इसके बाद भीड़ जमा हो गई और सड़क पर गाड़ियां रुक गईं। बैठक की छत पर सेना के कई अधिकारी भी नजर आये। ये हेलीकॉप्टर करीब 15 मिनट तक रैली के पास रहा और फिर बीजेपी दफ्तर से उड़ गया।

पास खड़े लोगों की धड़कनें तेज हो गईं। रैली के पास ऐसा हेलीकॉप्टर किसी ने नहीं देखा था। ऐसे में इस सीन ने लोगों को हैरान कर दिया। लखनऊ में विधानसभा। लोक भवन। बापू भवन। एनेक्सी और योजना भवन जैसे कई स्थान हैं जहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और यहां तक ​​कि ड्रोन उड़ानों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। ऐसे में जब लोगों ने हेलीकॉप्टर को उड़ते देखा तो उन्हें समझ नहीं आया कि ऐसा कैसे हो सकता है। प्रधानमंत्री का आवास महज आधा किलोमीटर दूर है। जहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता। ऐसे में हेलीकॉप्टर को उड़ता देख लोग हैरान रह गए।

लोकभवन से प्रशिक्षण भी होगा

जिज्ञासावश कुछ देर बाद लोगों को पता चला कि सभा की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक परीक्षण अभ्यास किया जा रहा है। साथ ही बैठक से पहले बुधवार शाम 4 बजे एनएसजी कमांडो लोक भवन में प्रशिक्षण अभ्यास करेंगे। केंद्र सरकार राज्य की राजधानी दिल्ली के साथ-साथ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की सुरक्षा को भी बहुत गंभीरता से लेती है और यही कारण है कि एनएसजी यह सिमुलेशन अभ्यास कर रही है।

एनएसजी प्रतिनिधियों ने स्पष्ट किया कि अभ्यास किया जा रहा 

आतंकवादी हमलों से निपटने के लिए एक मजबूत योजना विकसित करने के लिए मंगलवार को विधानसभा में एक सिमुलेशन अभ्यास आयोजित किया गया था। मॉक एक्सरसाइज बुधवार को लोकभवन में होगी। एनएसजी के वरिष्ठ अधिकारियों ने यूपी के मुख्य सचिव संजय प्रसाद से मुलाकात की और उन्हें शुष्क अभ्यास के बारे में जानकारी दी। पिछले दिनों लखनऊ। अयोध्या और बनारस समेत यूपी के कई शहरों पर कई खतरे मंडरा रहे थे। इसलिए ऐसी कवायद की जरूरत महसूस की जा रही थी।

Also Read: UP Politics: सपा का अगला निशाना राजा भइया का इलाका, अखिलेश-शिवपाल ने बनाया ये प्लान

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular