Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: AMU में हिंदू छात्र ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हाथ...

UP News: AMU में हिंदू छात्र ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हाथ का कलावा काट दिया, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाए

- Advertisement -

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, अलीगढ़: AMU एक बार फिर विवादों के घेरे में फंस गई है। यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले हिंदू छात्र ने आरोप लगाया है कि दूसरे समुदाय के छात्रों ने तमंचे के बल पर उसकी पिटाई की। उसके हाथ का कलावा काट दिया और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाए। मामले को लेकर पीड़ित साहिल ने प्रॉक्टर के जरिए सिविल लाइंस थाने में तहरीर दी है।

छात्र ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर को भी मामले की लिखित शिकायत की है। आरोप है कि दूसरे समुदाय के छात्र अक्सर उसका कलावा उतरवा देते थे। धमकी देते थे कि उसकी बहन को हिजाब पहना देंगे।

छात्र मे लगाया यूनिवर्सिटी में प्रताड़ित होने का आरोप
जानकारी के मुताबिक पीड़ित छात्र साहिल कुमार बुलंदशहर का रहने वाला है। वह AMU में एम.टेक फर्स्ट ईयर का छात्र है। वह AMU के सुलेमान हॉल हॉस्टल में रहता है। साहिल ने आरोप लगाया कि पिछले एक साल से उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। साहिल ने दो अन्य छात्र रहवर दानिश और मिस्बाक पर आरोप लगाया है कि उन्होंने 3 अक्टूबर को शराब के नशे में उसको पीटा और हाथ का कलावा उतरवा दिया। इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगवाए। पीड़ित साहिल ने प्रॉक्टर के जरिए सिविल लाइंस थाने में तहरीर दी है।

कलावा न पहनने की मिलती है धमकी
पीड़ित साहिल ने आरोप लगाया कि पिछले एक साल से रहवर दानिश और मिस्बाक उसे प्रताड़ित कर रहे हैं। वह उसे धमकी देते हैं कि कलावा न पहनें। जब उनसे इसका विरोध किया तो धमकी देने लगे कि बहन को भी हिजाब पहना देंगे। पीड़ित साहिल ने बताया कि कई बार उन्होंने यह सब सह लिया। कुछ नहीं बोलता था। बीते दिनों उन्होंने उसके साथ जमकर मारपीट की और लहूलुहान कर दिया था। घायल अवस्था में जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती रहा। ठीक होने के बाद उसने तहरीर दी है।

यह भी पढ़ें- क्यों हो रही काशी के कमिश्नर ए सतीश गणेश की तारीफ?

Mulayam Singh Yadav Health Update: स्वास्थ्य में दर्ज की गई गिरावट, जुमे की नवाज में मांगी गई खास तरह की दुआ

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular