Wednesday, June 26, 2024
HomeLatest NewsUP News: गाड़ी में बजाया हूटर या प्रेशर हॉर्न तो खैर नहीं,...

UP News: गाड़ी में बजाया हूटर या प्रेशर हॉर्न तो खैर नहीं, CM Yogi ने दिया ऑर्डर तो एक्शन में पुलिस

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी ने एक नया आदेश पारित कर संस्कृति के खिलाफ सख्त कदम उठाया है। अब कार में हॉर्न या हूटर बजाने से बचे क्योंकि सीएम योगी ने जारी किये कुछ नए निर्देश।

मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक नया आदेश जारी कर VIP संस्कृति के खिलाफ कठोर कदम उठाया है। मुख्यमंत्री योगी ने पुलिस को कहा है कि काली ग्लास वाली सभी प्रकार की टाइलें और रंग – बिरंगी टाइलों पर हूटर और प्रेशर के साथ कार्रवाई करने के लिए कार्रवाई करें।

ये भी पढ़ें: UP Police Re-Exam 2024: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती री-एग्जाम की तैयारी शुरू, जानिए नए अपडेट

प्रशांत कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री के आदेश के बाद, पुलिस द्वारा सभी उत्तर प्रदेश के जवानों में कार्रवाई की जा रही है।यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हूटर और प्रेशर हॉर्न लगे लग्जरी वाहनों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

सीएम के नए आदेश के बाद यूपी के जिलों में पुलिस ने ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। बैठक में सीएम ने कहा कि वाहन सरकारी हो या निजी, ऐसे किसी भी वाहन में हूटर या प्रेशर हॉर्न स्वीकार्य नहीं होंगे। प्रदेश में ऐसे सभी वाहनों से हूटर और प्रेशर हॉर्न तत्काल प्रभाव से हटा दिए जाएं।

VIP Culture बर्दाश्‍त नहीं

अफसरों के साथ बैठक के दौरान सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में वीआईपी कल्चर किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सिर्फ वीआईपी फ्लीट के वाहनों को ही निर्धारित ध्वनि सीमा के साथ हूटर बजाने की अनुमति होगी। इनके अलावा किसी अन्य वाहन में हूटर या प्रेशर हॉर्न का प्रयोग प्रतिबंधित रहेगा। बैठक में सीएम योगी ने सड़कों से अतिक्रमण हटाने और अवैध वसूली को जल्द से जल्द रोकने पर भी जोर दिया।

ये भी पढ़ें: UP Police Re-Exam 2024: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती री-एग्जाम की तैयारी शुरू, जानिए नए अपडेट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular