Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP News: बाराबंकी में अवैध तरीके से फल-फूल रहा सेकंड हैंड बाइक...

UP News: बाराबंकी में अवैध तरीके से फल-फूल रहा सेकंड हैंड बाइक बाजार, बिना पेपर के बेची जा रही पुरानी बाइक

- Advertisement -

UP News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी(Barabanki) जिले में काफी संख्या में सेकंड हैंड बाइक शोरूम खुले हुए हैं। जिनमें लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं। ताजा मामला लखपेड़ाबाग चौराहे के पास खुले हरजी ऑटो सेल्स से सामने आया है। यहां लोग गाड़ी खरीदने के बाद पेपर लेने के लिए कई-कई महीनों से चक्कर लगा रहे हैं। लोगों का आरोप है कि उन्हें हफ्ते भर में पेपर देने का वादा किया गया था लेकिन दो-ढाई महीने बीत जाने के बाद भी डीलर पेपर नहीं दे रहा है। ग्राहकों का आरोप है कि डीलर से पेपर के बारे में बात करने पर वह उन्हें अपनी गुंडई दिखाते हुए धमकी देता है। ग्राहकों का कहना है कि उन्होंने सेकंड हैंड बाइक ली थी कई महीने बीत जाने के बाद भी डीलर उन्हें पेपर नहीं दे रहा है जिससे उनका चालन हो रहा है। ग्राहकों ने स्थानीय कोतवाली में तहरीर देने की बात कही है।

बिना पेपर बेचे जा रहे बाइक

एक तरफ जहां देश में नई बाइक्स (मोटरसाइकिल) का बाजार बड़ा है तो वहीं पुरानी बाइक्स की भी मांग काफी तेज है। नई बाइक को खरीदना बेहद आसान है जबकि एक पुरानी बाइक को खरीदना उतना ही मुश्किल भरा हो जाता है। अक्सर देखने में आता है कि लोग पुरानी बाइक खरीदते समय ठगी का शिकार हो जाते हैं। सस्ते के चक्कर में कई बार लोग परेशानी में पड़ जाते हैं। जिससे बाद में पैसे के साथ मन की शांति भी चली जाती है। ज्यादातर मामलों में डील खराब बाइक को अच्छा बताकर बेच देते हैं। कभी-कभी देखा जाता है कि डीलर बिना पेपर की बाइक भी बेच देते हैं। इसके बाद ग्राहकों को पेपर नहीं मिल पाते हैं, जोकि आगे चलकर एक महंगा सौदा साबित होता है।

दर्जनों लोग ठगी का हो रहे शिकार

ऐसा ही एक मामला बाराबंकी जनपद में नगर कोतवाली क्षेत्र के सामने आया है। यह फर्जी तरीके से खोले गए एक पुराने बाइक शोरूम में ग्राहक ठगी का शिकार हो रहे हैं। लखपेड़ाबाग चौराहे के पास खुले हरजी ऑटो सेल्स लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। पुरानी बाइक शोरूम खोला डीलर लोगों को बिना पेपर की बाइक बेचकर मोटी रकम वसूल करने के बाद उन्हें पेपर नहीं दे रहा है। पेपर मांगने पर ग्राहकों को डीलर धमकी देता है यहां एक-दो ग्राहक नहीं दर्जनों लोग हैं जो इस डीलर से ठगी का शिकार हुए हैं।

ग्राहकों ने आरोपी डीलर के खिलाफ दर्ज की शिकायत

हरजी ऑटो सेल्स पर पेपर लेने आए ग्राहकों ने आरोप लगाया है कि उन्होंने दो-ढाई महीने पहले बाइक खरीदी थी। डीलर ने बताया था कि हफ्ते भर में पेपर मिल जाएंगे, लेकिन कई महीने बीत गए हम लोग हर रोज यहां चक्कर लगा रहे हैं लेकिन हमें पेपर नहीं दिए जा रहे हैं। ग्राहकों का कहना है कि जब वह डीलर से बाइक के पेपर न दिए जाने पर गाड़ी वापस करने की बात करते हैं तो वह उन्हें डीलर धमकी देता है। कि सिर्फ पेपर मिलेंगे वह भी हमारे समय अनुसार बाइक वापस नहीं होगी जो करना है वह कर लो। ग्राहकों ने आरोपी डीलर के खिलाफ नगर कोतवाली में तहरीर देने की बात कही है।

Atiq Ahmed Murder: हम लोग मुख्यमंत्री को देते हैं धन्यवाद, उन्होंने जो कहा वो हुआ-शहीद गनर संदीप निषाद के परिजन

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular