Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP News: शामली में एक होमगार्ड को आयकर विभाग से मिला 54...

UP News: शामली में एक होमगार्ड को आयकर विभाग से मिला 54 करोड़ का नोटिस,परिवार में मचा हड़कंप

- Advertisement -

UP News: उत्तर प्रदेश के शामली(Shamli) में डीएम कैंप कार्यालय पर तैनात होमगार्ड को बैंक खाते में 54 करोड़ रुपये का लेनदेन करने और आयकर जमा न करने का नोटिस मिला है। दिल्ली आयकर कार्यालय से मिले नोटिस को लेकर होमगार्ड व उसके परिवार में हड़कंप मचा है।

होमगार्ड ने लेनदेन  से किया इनकार, डीएम-एसपी के पास दर्ज कराई शिकायत

होमगार्ड ने इस तरह के लेनदेन की जानकारी होने से इंकार करते हुए डीएम व एसपी को शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है गांव कुड़ाना सोमपाल, होमगार्ड(Sompal, Home Guard) है। वर्तमान में उनकी ड्यूटी डीएम कैंप कार्यालय पर चल रही है। होमगार्ड ने डीएम रविंद्र सिंह से मिलकर बताया कि उसे रजिस्टर्ड डाक से नौ अप्रैल को आयकर विभाग नई दिल्ली के नाम से नोटिस मिला है। नोटिस में उनके नाम से बैंक खाते में 2018 से अब तक लगभग 54 करोड़ रुपये का लेनदेन होना बताते हुए आयकर जमा न किया जाना बताया है। होमगार्ड का कहना है कि उसके सिर्फ दो बैंक खाते हैं। जिनमें एक खाते में उनका वेतन आता है, जबकि दूसरा बैंक खाता कृषि संबंधी है। उनके पास लगभग छह बीघा खेती की जमीन है। इसके अलावा आय का कोई अन्य स्रोत नहीं है।

नोटिस में दी गई तारीख है 10 अप्रैल

होमगार्ड का कहना है कि उसके दोनाें खाते में इतनी बड़ी धनराशि का लेनदेन नहीं हुआ है। नोटिस में दी गई तारीख के अनुसार वह 10 अप्रैल को दिल्ली आयकर कार्यालय में गए थे। जहां पर उसे एक अन्य बैंक खाते में 54 करोड़ का लेनदेन होना बताया है। वहां पर अधिकारियों ने उसके बयान भी लिए हैं। होमगार्ड ने कलेक्ट्रेट में डीएम रविंद्र सिंह को नोटिस मिलन की जानकारी देते हुए न्याय की गुहार लगाई। इसके बाद एसपी अभिषेक से मिलकर मामले से अवगत कराया। एसपी ने साइबर सेल से मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया है।

Asad Ahmed Encounter: एनकाउंटर से ठीक पहले कहां-कहां गया था असद, ट्रैवल लोकेशन पहले कानपुर से दिल्ली फिर अजमेर…STF को कैसे मिली जानकारी

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular