Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP News : यूपी में बारिश के चलते जन जीवन अस्त -...

UP News : यूपी में बारिश के चलते जन जीवन अस्त – व्यस्त, राजधानी में आज कक्षा 12 तक के सभी स्कूल रहेंगे बंद

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) UP News लखनऊ: पिछले दो दिनों से यूपी की राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार बारिश के कारण आम लोगों परेशान है। लखनऊ में लगातार हो रही बारिश के कारण जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने लखनऊ के सभी बोर्डों के कक्षा 12 तक के स्कूलों को 11 सितम्बर को बंद करने का आदेश दिया है। जिलाधिकारी द्वारा सोमवार को आदेश जारी किया गया। जिसमे सरकारी, गैर सरकारी समस्त स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है।

कई जिलों में भारी बारिश के चलते…

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, सोमवार के बाद बारिश में कमी आएगी। साथ ही तापमान के बढ़ने की भी उम्मीद है । प्रदेश के कई स्कूलों में बारिश का स्तर बहुत ज्यादा है। जिस वजह से वह की सड़के आवा गमन रहित हो गयी है।

मौसम विज्ञान वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने दी जानकारी

लखनऊ में मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि वर्तमान में उत्तरी मध्य प्रदेश के जिलों में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना है जिसके कारण उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में गरज और चमक के साथ हल्की बरसात होने की सम्भावना है।

वही, सोमवार को पूर्वी और मध्य उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अच्छी – खासी बारिश होने के आसार है। लेकिन मंगलवार से बारिश में कमी आएगी। शहर का तापमान बढ़ने की उम्मीद है। बारिश अपने सोमवार की अपेक्षा काम होने की उम्मीद है।

Also Read – Sambhal News : बारिश के कारण भरभराकर गिरा मकान, एक गर्भवती महिला और 5 बच्चे सहित आधा दर्जन से ज्यादा लोग मलबे में दबे

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular