Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: पूजा पंडाल में होने वाले कार्यक्रमों को लेकर सीएम योगी...

UP News: पूजा पंडाल में होने वाले कार्यक्रमों को लेकर सीएम योगी के सख्त निर्देश, कहा- घटनाओं को गंभीरता से लें अधिकारी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: अक्टूबर महीने में दुर्गा पूजा सहित कई त्योहार है। जिसके चलते उत्तर प्रदेश में तमाम धर्मिक आयोजन किए गए हैं। आयोजकों की लापरवाही की वजह से बड़ी घटनाओं का सिलसिला भी शुरू हो गया है। इसी को देखते हुए सीएम योगी दुर्गा पूजा सहित धार्मिक आयोजनों से जुड़ी समितियों से पूजा पंडालों के निर्माण में विद्युत एवं अग्नि सुरक्षा मानकों का पूर्णतया पालन करने की अपील की है।

पूजा पंडालों में हुई घटनाओं को गंभीरता से लेने के निर्देश
मुख्यमंत्री योगी ने प्रशासन को निर्देश देते हुए कहा है कि प्रशासन इन आयोजन समितियों से संवाद बनाकर पूजा पंडालों में विद्युत एवं अग्नि सुरक्षा मानकों का पालन सुनिश्चित कराए। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अभी हाल ही में पूजा पंडालों में घटित कुछ घटनाओं और दुर्घटनाओं को गंभीरता से लिया जाना चाहिए। इसके लिये आवश्यक है कि विद्युत व अग्नि सुरक्षा के प्रति व्यापक जागरूकता कार्यक्रम संचालित किया जाए। पूजा पंडालों में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए।

भदोही में पूजा पंडाल में लगी आग
बता दें कि रविवार देर शाम को भदोही में एक दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने की वजह से दो बच्चों सहित 3 से ज्यादा लोगों की मौत और 60 से ज्यादा लोगों के झुलसने की खबर आ रही है। डीएम गौरांग राठी ने बताया कि घटना में 12 साल और 10 साल के दो बच्चों और 45 साल की एक महिला की मौत हो गई है।

आगरा में पूजा पंडाल में मची भगदड़
वहीं आगरा के थाना एत्माउद्दौला क्षेत्र के प्रकाश नगर में रविवार की रात दुर्गा पंडाल में शार्ट सर्किट हो गया। इससे पंडाल में मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। भागते समय एक महिला सड़क से साइड किनारे के गड्ढे में गिर गई, जिससे वह घायल हो गई। परिजन उसे अस्पताल लेकर गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया, घटना से परिवार में कोहराम मच गया। महिला सात माह की गर्भवती थी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular