Wednesday, July 3, 2024
HomeCrime NewsUP News: माफिया बृजेश सिंह के बेटे के साथ साइवर फ्रॉड, डीलरशिप...

UP News: माफिया बृजेश सिंह के बेटे के साथ साइवर फ्रॉड, डीलरशिप के नाम पर ठगे 11 लाख

UP News: माफिया बृजेश सिंह के बेटे के साथ साइवर फ्रॉड, डीलरशिप के नाम पर ठगे 11 लाख

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),  UP News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी से साइबर ठगी का मामला सामने आई है। साइबर ठगों ने माफिया बृजेश सिंह के बेटे सिद्धार्थ सिंह से पेंट कंपनी के डीलरशिप दिलाने के नाम पर 11 लाख रुपये ट्रांसफर करा लिए। लोगों को ठगने के लिए पहले कंपनी के नाम का फर्जी विज्ञापन छापा गया। फिर उसमें कंपनी के डायरेक्टर के नाम से बात की गई। जब विश्वास हो गया तो उन्होंने रुपये फ्रॉड कंपनी को ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिया। साइबर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

फर्जी कंपनी बताकर ठगे 11 लाख

सिद्धार्थ सिंह ने पुलिस को बताया कि एक कंपनी की पेंट डीलरशिप का विज्ञापन दिखाकर उनसे संपर्क किया। अमित सिंगल नाम के एक व्यक्ति ने खुद को कंपनी का डायरेक्टर बताया। उन्होंने सिद्धार्थ से पैसे ट्रांसफर करने को कहा। इस पर सिद्धार्थ ने फरवरी से मार्च के बीच अपने अकाउंट से 11 लाख 14 हजार 539 रुपये RTGS किये। पैसे मिलने के बाद सिद्धार्थ अमित सिंगल नाम के शख्स ने कंपनी की तरफ से एक कन्फर्मेशन लेटर भी जारी किया।

ALSO READ: Summer Vacation: इन राज्यों में स्कूल का समय और गर्मी के छुट्टियों का शेड्यूल बदला

हेड ऑफिस में संपर्क करने के बाद हुआ खुलासा

सिद्धार्थ ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन बाद अमित सिंगल का मोबाइल स्विच ऑफ आने लगा। कई बार कोशिश करने के बाद भी उनसे बात नहीं हो पाई। कुछ दिन बाद सिद्धार्थ ने मुंबई स्थित हेड ऑफिस से संपर्क किया।  वहां पता चला कि डीलरशिप को लेकर न तो कोई एडवरटाइजमेंट जारी किया गया है और न ही अमित सिंगल नाम का कोई शख्स कंपनी में कोई पद काम करता है। यह जानकारी मिलते ही उन्हें एहसास हुआ कि उसके साथ ठगी हुई है। सिद्धार्थ सिंह की शिकायत पर साइबर थाने में अमित सिंगल और अन्य लोगों के खिलाफ धारा 417, 420, 465, 468, 471 और आईटी एक्ट के तहत FIR दर्ज किया गया।

ALSO READ: UP News: चलती ट्रेन के पहियों के बीच फंसी थी मासूम की जान, RPF ने ऐसे किया रेस्क्यू

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular