Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: चलती ट्रेन के पहियों के बीच फंसी थी मासूम की...

UP News: चलती ट्रेन के पहियों के बीच फंसी थी मासूम की जान, RPF ने ऐसे किया रेस्क्यू

UP News: चलती ट्रेन के पहियों के बीच फंसी थी मासूम की जान, RPF ने ऐसे किया रेस्क्यू

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के लखनऊ से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। एक मासूम बच्चा एक मालगाड़ी ट्रेन के दोनों पहियों के बीच फंस कर चला जा रहा था। जब रेलवे सुरक्षा बल की नज़र ट्रेन में फंसे बच्चे पर पड़ी, तो उन्होंने ट्रेन रुकवाकर लड़के को बचा लिया। लड़का फिलहाल चाइल्ड केयर सेंटर में है।

क्या है पूरा मामला?

खबरों के मुताबिक, लखनऊ में रेलवे स्टेशन के पास रहने वाला 8-10 साल का लड़का खेलते-खेलते मालगाड़ी के व्हील सेक्शन में चढ़ गया। तभी मालगाड़ी चल दी, जिससे लड़कावह ट्रेन से उतर न सका। इस तरह वह मालगाड़ी के पहिए में फंस गया और लखनऊ से 100 किलोमीटर दूर हरदोई पहुंच गया। ट्रेन के पहिए में बालक के फंसे होने की सूचना मिलने पर गाड़ी को हरदोई में रोका गया।

ALSO READ: योगी सरकार के मंत्री संजय निषाद पर जानलेवा हमला, हुए घायल

कहां का रहने वाला है लड़का?

बाद में हरिद्वार रेलवे सुरक्षा बल को घटना की जानकारी दी गई। हरदोई रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी रुकने के बाद रेलवे सुरक्षा बल ने लड़के को बचाया। इसके बाद लड़के को हरदोई चौकी लाया गया। पूछताछ में लड़के ने अपनी पहचान लखनऊ के बालाजी मंदिर के पास निवासी अजय पूरन के रूप में बताई। बच्चे का नाम और पता बताकर चाइल्ड केयर सेंटर को सौंप दिया गया है। इस बीच सोशल मीडिया पर लड़के को गाड़ी से बाहर निकालने की तस्वीर वायरल हो रही है।

ALSO READ: Summer Vacation: इन राज्यों में स्कूल का समय और गर्मी के छुट्टियों का शेड्यूल बदला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular