Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP NEWS : जमीयत उलेमा ए हिंद के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी ने...

UP NEWS : जमीयत उलेमा ए हिंद के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी ने दिया बड़ा बयान, इस्लाम’ पुराना धर्म होने का किया दावा

- Advertisement -

UP NEWS:जमीयत उलेमा ए हिंद के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी ने अपना इतना बड़ा बयान देकर लोगों को चौंका दिया है। दरअसल उनका कहना है कि दुनिया का सबसे पुराना धर्म अगर कोई है तो वो इस्लाम धर्म है। इस्लाम धर्म की उत्पति भारत में हुई है। भारत पर अगर किसी का पहला हक है तो मुस्लमानों का है। वहीं धरती को खुदा का सबसे पहला पैगंबर बताया है। उन्होंने भारत का पहला वतन बताया है। इस्लाम बाहर से आए हैं ये समझना सरासर गलत है।

पाकिस्तान पर साधा निशाना

आपको बता दें कि मौलाना का कहना है कि ‘हिंदुत्व की गलत परिभाषा पेश की जाती है। हमारी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और बीजेपी से कोई अदावत नहीं। हिंदु-मुस्लिम सभी एक समान हैं। हमारे पूर्वजों ने अंग्रेजों का मुकाबला किया है। हमारा पाकिस्तान से कोई लेना देना नहीं है। धर्म के आधार पर भेदभाव करना गलत है।जिन मुसलमानों को जाना था, वो 1947 में पाकिस्तान चलें गए।

किसी के बुलाने से ना आए है ना जाएंगे

आपका ये सोचना की हम पाकिस्तान चले जाएंगे या भेज दिए जाएंगे। यह सोचना कि हमने तो अपना हिस्सा बांट लिया। वहीं उन्होंने कहा कि हमें जिन राजाओं की औलाद कहकर पुकारा जाता है। हो सकता है हमने उनके साथ अपना बचपन गुजारा हो। लेकिन अब मेरा रिश्ता इस देश की सरजमीं से है। कोई हमें यहां से अलग नहीं कर सकता। ना बुलाए आपके आए हैं, ना निकाले आपसे जाएंगे।

 

ये भी पढ़े-CM पुष्कर सिंह धामी ने किया लेफ्टीनेंट जनरल का आभार, नकल विरोधी अध्यादेश को मिली मंजूरी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular