Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUP News : "एक जनपद एक उत्पाद" योजना के तहत यूपी और...

UP News : “एक जनपद एक उत्पाद” योजना के तहत यूपी और मैक्सिको के बीच हुआ एमओयू, मैक्सिको के गर्वनर रहे मौजूद

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) UP News लखनऊ : आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ‘एक जनपद एक उत्पाद’ योजना के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें पर्यटन, इन्फ्रास्ट्रक्चर, फार्मा सहित कई क्षेत्रों में यूपी और मैक्सिको के बीच एमओयू हुआ।

मजबूत होंगे औद्योगिक रिश्ते

इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मैक्सिको के नुईवो लियोन के गर्वनर मैजूद रहे। इस मौजूदगी में दोनों के बीच एमओयू हुआ। इस कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी और नुईवो लियोन के बीच मैत्री होगी।

दोनों देशो के बीच विश्वास और सौहार्द से मजबूत औद्योगिक रिश्ते कायम होंगे। सीएम ने कहा कि इस योजना से उत्तर प्रदेश और मैक्सिको दोनों का अच्छा विकास होगा। साथ ही दोनों देशो के बीच एक मजबूत औद्योगिक रिश्ते भी बनेगा।

इन्फ्रास्ट्रक्चर होंगी मौजूद – सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा कि यूपी में बेहतरीन इन्फ्रास्ट्रक्चर मौजूद है। कनेक्टिविटी, सुदृढ़ कानून व्यवस्था, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के मामले में हम अग्रणी राज्य है।

जीरो टॉलरेंस की नीति पसंद

इस कार्यक्रम मे गर्वनर सैमुअल गर्सिया सेफलवेदा ने कहा कि यूपी और मैक्सिको कई मामलों में एक दूसरे के बेहद करीब हैं। उन्होंने सीएम योगी के अपराध मुख्त अभियान की तारीफ करते हुए कहा कि अपराध के खिलाफ हमारी भी जीरो टॉलरेंस की नीति है।

 

साथ ही इस योजना से यूपी और नुईवो लियोन एक दूसरे के सहयोग से समृद्धि की राह तय करेंगे। इस योजना से दोनों देशो का विकास होगा। दोनों देशो का औद्योगिक रिश्ते भी मौजूद होगा।

Also Read – ज्ञानवापी मस्जिद में आज के सर्वे की कार्रवाई हुई पूर्ण, हिंदू वादी पक्ष के अधिवक्ता ने दी खास जानकारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular