Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsUP News: यूपी सरकार की योजना में की गई लापरवाही, मांगा गया...

UP News: यूपी सरकार की योजना में की गई लापरवाही, मांगा गया लाखों का जुर्माना

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज) UP News: उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड में वाटरलाईन डालने में लापरवाही देखी गई है। जो कार्यदायी संस्था व अफसरों पर भारी पड़ गई है। इसको देखते हुए जल जीवन मिशन के तहत महोबा में वाटरलाइन कार्य कर रही कंपनी सीनसीज टेक लिमिटेड पर नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग ने 10 लाख रूपये जुर्माना लगाया है।

लेटलतीफी के कारण ठोका गया जुर्माना

जिले को दो गावों में वाटरलाइन डालने में देरी होने की गाज जिले के एडीएम नमामि गंगे और जल निगम (ग्रामीण) के अधिशासी अभियंता पर भी गिरी है। जिसमें दोनों अधिकारियों को कार्रवाई के दायर में लाते हुए जवाब तलब किया गया है। इस पूरे मामले को देखते हुए नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव ने विभाग के आला अफसरों से इसकी रिपोर्ट तलब की है। जानकारी के लिए आपकतो बता दें कि महोबा जिले में हर घर जल योजना तेजी से पूरा करने का काम किया जा रहा है। जिसमें अभी तक 97.50 फिसदी से अधिक काम पूरा हो चुका है।

अलीपुर और सुखैरा गांव से रिपोर्ट किया गया तलब

आपको बता दें कि यूपी का महोबा जिला सबसे ज्यादा नल कनेक्शन देने में पहले स्थान पर है। इसी दौरान पिछले सप्ताह की समीक्षा में महोबा के कबरई विकाखंड के अलीपुर और सुखौरा गांव से वाटरलाइन नही होने की शिकायत मिली थी। जिस पर एक्शन लेते हुए नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग ने अलीपुर और सुखौरा गांव से रिपोर्ट मांगा है।

Also Read: आजम खान से मुलाकात के पहले कांग्रेस का योगी सरकार पर निशाना, मौजूदा सरकार को लेकर कही ये बात

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular