Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatUP NEWS: इन्फ्लूएंजा जैसे लक्षण वाले मरीज बढ़े, स्वास्थ्य विभाग में मचा...

UP NEWS: इन्फ्लूएंजा जैसे लक्षण वाले मरीज बढ़े, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

- Advertisement -

(UP NEWS: Patients with influenza-like symptoms increased, there was a stir in the health department) यूपी के उन्नाव में मौसम के साथ वायरल इंफेक्शन का हमला तेज हो गया है। मरीजों को तेज बुखार के साथ सर्दी, जुकाम और सांस लेने में तकलीफ हो रही है। वायरस सांस की नली में संक्रमण का स्तर बढ़ा रहा है। इंफ्लूएंजा वायरस से मिलते जुलते लक्षण वाले मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए शासन ने अलर्ट जारी किया है।

खबर में खास:

  • मौसम के साथ वायरल इंफेक्शन का हमला तेज हो गया
  • वायरस सांस की नली में संक्रमण का स्तर बढ़ा रहा है
  • एक हजार से अधिक मरीजों ने पंजीकरण कराया

शासन ने जारी किया अलर्ट 

जिला अस्पताल की ओपीडी मे एक हजार से अधिक मरीजों ने पंजीकरण कराया। इनमें सबसे अधिक मौसमी बीमारी से पीड़ित मरीजों की संख्या रही। फिजिशियन और बाल रोग विशेषज्ञ की ओपीडी में मरीजों की लंबी लाइन लगी रही। चिकित्सकों के अनुसार सबसे अधिक मरीज बुखार, सर्दी और खांसी के आ रहे हैं।

मरीजों में इंफ्लुएंजा वायरस के लक्षण मिल रहे हैं

मरीजों में इंफ्लुएंजा वायरस के लक्षण मिल रहे हैं। जिला अस्पताल के परामर्शदाता डॉक्टर कौशलेंद्र के अनुसार वायरल इंफेक्शन से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। जो मरीज अस्पताल आ रहे हैं। उनमें इंफ्लूएंजा वायरस के मिलते जुलते लक्षण मिल रहे हैं। मरीजों को ठीक होने में पांच से सात दिन तक का समय लग रहा है।

 

यह एक वायरल इन्फेक्शन है

यह एक वायरल इन्फेक्शन है, जो लोगों को बीमार कर रहा है। चिकित्सकों के अनुसार वायरस से सभी आयु वर्ग के लोग इससे संक्रमित हो रहे हैं। डॉ कौशलेंद्र ने बताया कि इसके बचाव सेम कोरोना जैसा है हाथो को साफ रखें और मास्क पहने रखे ज़्यादा से ज़्यादा अपने को सुरक्षित रखे।

READ ALSO: Champawat NEWS: लाखों के जेवर और बच्चों संग महिला फरार, परिजनों ने पुलिस से महिला को ढूंढने की लगाई गुहार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular