Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: कानपुर देहात मामले में लोगों ने डीएम को दिया ज्ञापन,...

UP News: कानपुर देहात मामले में लोगों ने डीएम को दिया ज्ञापन, दोषियों पर जल्द कार्रवाई की मांग

UP News: कानपूर में हुई घटना पर कार्रवाई को लेकर लोगों ने जीएम को दिया ज्ञापन।

- Advertisement -

UP News: (People gave memorandum to GM regarding the action taken on the incident in Kanpur): फतेहपुर में कानपुर देहात में हुई घटना को लेकर दोषी अधिकारियों व कर्मी के खिलाफ कठोर कार्रवाई को लेकर अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर सीएम के नाम डीएम को ज्ञापन देकर दोषी अधिकारियों व कर्मी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग किया है।

जानें पूरा मामला…

कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर सीएम के नाम पर डीएम को ज्ञापन देने के बाद जिलाध्यक्ष आशीष त्रिपाठी ने कहा कि, कानपुर देहात के रूरा क़स्बा स्थित एक गरीब ब्राह्मण परिवार पर योगी सरकार का बुलडोजर ऐसा गरजा, कि आग की चपेट में आकर मां-बेटी की दर्दनाक मौत हो गयी। वहीं आग बुझाने के चक्कर में गृह स्वामी भी बुरी तरह झुलस गया था। इस घटना के बाद से जहां प्रदेश की योगी सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर है। इस मामले में सरकार द्वारा ठोस कार्यवाही न किए जाने से ब्राह्मण समाज के लोगों में भी गुस्सा पनपने लगा है।

मुख्यमंत्री को भेजा संबोधित ज्ञापन

उन्होंने कहा कि, अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा की जिला इकाई के आह्वान पर शहर के पटेल नगर चौराहे पर एकत्र हुए ब्राह्मण समाज के लोग नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री को जिलाधिकारी के माध्यम संबोधित ज्ञापन भेजा।

पीड़ित परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग

जिलाध्यक्ष ने कहा कि, भेजे गए ज्ञापन में संगठन के लोगों की मांग है कि कानपुर देहात में घटित लोमहर्षक घटना के दोषी जिलाधिकारी के साथ अन्य प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को तत्काल नौकरी से बर्खास्त करते हुए गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएं। साथ ही, पीड़ित ब्राह्मण परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, एक करोड़ सरकारी मुआवजा और दस बीघा जमीन देने की मांग की गई।

संगठन के लोगों की मांग ना मानने पर होगा आंदोलन

साथ ही जौनपुर जनपद में राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेंद्र नाथ त्रिपाठी पर हुए प्राणघातक हमले की निष्पक्ष जांच कराते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई। संगठन के लोगों का कहना हैं कि, अगर उनकी मांग नहीं मानी जाती और ब्राह्मण समाज पर अत्याचार जारी रहा, तो वह सड़क पर उतर कर आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से विकास त्रिवेदी,श्रवण कुमार शुक्ला, अतुल दीक्षित,अनुराग शर्मा, दिव्यांश सिंह,अदम्य गुप्ता, रामजी शुक्ला,शुभम तिवारी, गणेश त्रिपाठी,राहुल शुक्ला, सज्जन अग्निहोत्री,राजू तिवारी, अभय शुक्ला,दीपेंद्र शुक्ला, सुशील मिश्रा,अजीत तिवारी, रजनीश तिवारी,मनीष दुबे,रवि गुप्ता,विनय तिवारी,विपिन तिवारी,गौरव गुप्ता,हर्षित पांडे, नारायण द्विवेदी आदि लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-

CRIME NEWS: डकैत ‘साहब सिंह’ के क्रूरता का शिकार हुए गोण्डा का परिवार, 22 साल बाद मिला इंसाफ

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular