Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: PM Modi ने किया 85,000 करोड़ की रेल परियोजनाओं का...

UP News: PM Modi ने किया 85,000 करोड़ की रेल परियोजनाओं का लोकार्पण, बोले- भारतीय रेल आधुनिकता की रफ्तार..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)UP ,UP News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 85,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई रेल परियोजनाओ का लोकार्पण और शिलान्यास कर उसे राष्ट्र को समर्पित किया। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी को भी रेलवे की पांच परियोजनाओं की सौगात मिली है। प्रधानमंत्री मोदी ने देश के 70 शहर से वर्चुअली जुड़ कर देश को 10 नए बंदे भारत ट्रेन समर्पित किया, जिसमें दो बंदे भारत ट्रेन वाराणसी होकर गुजरेगी।

वर्चुअली किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन पर एक स्टेशन एक उत्पादन के तहत काष्ठ कला के स्टॉल, रेल कोच रेस्टोरेंट और व्यास नगर स्टेशन पर बने अत्याधुनिक गुड शेड का भी वर्चुअली उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज भी विकसित भारत की दिशा में देश ने एक बहुत बड़ा कदम उठाया है, इस कार्यक्रम में आज यहां एक लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास हुआ है।

ये भी पढ़ें:- UP News: योगी सरकार का बड़ा तोहफा! बिजली बिल पर किया बड़ा ऐलान

रेल नेटवर्क का विस्तार किया गया है- पीएम मोदी

वही वाराणसी कैंट क्षेत्र के भाजपा विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने कहा कि आजादी के बाद रेलवे में इतना काम नहीं हुआ है जितना पिछले 10 वर्षों में काम हुआ है प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आज रेल नेटवर्क का विस्तार किया गया है, रेल यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे का अभूतपूर्व विस्तार किया गया है।

पटना से वाराणसी कैंट तक

ये वंदे भारत पटना से वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन वाया अयोध्या धाम और लखनऊ तक जाएगी, जिससे काशी से भक्तों को और काशी के लोगों को अयोध्या जाना बेहद आसान हो जाएगा। ये वंदे भारत पटना से सुबह 9.30 बजे बनारस कैंट स्टेशन पहुंचेगी और 12.31 बजे अयोध्या पहुंचा देगी, यानी काशी से अयोध्या मात्र तीन घंटे में श्रद्धालु रामलला के धाम पहुंच जाएंगे।

वारणसी में होंगी 4 वंदे भारत सुविधाएं

बता दें कि वंदे भारत से काशी को दो सौगात मिल रही है। पहला रांची से वाराणसी तक और दूसरा पटना से गोमती नगर तक। इससे वाराणसी में चार वंदे भारत सुविधाएं उपलब्ध हो जाएंगी। महत्वपूर्ण रूप से, वाराणसी वंदे भारत रेलवे द्वारा सेवा प्रदान करने वाला देश का पहला शहर था, जो पहली बार 2019 में चालू हुआ था।

ये है ट्रेन का शेड्यूल

वंदे भारत ट्रेन जिसकी संख्या 22445/46 पटना- लखनऊ पटना से सुबह 6.05 बजे से शुरू होगी। जो दानापुर 6.16 बजे, आरा 6.43, बक्सर 7.23 बजे, पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर स्टेशन सुबह 8.41बजे, वाराणसी कैंट स्टेशन पर सुबह 9.31 में, अयोध्या धाम स्टेशन 12.25 में होते हुए 2.46 बजे लखनऊ जाएगी। वापसी में उसी दिन लखनऊ से अपराह्न 3.20 बजे, 5.20 बजे अयोध्या, रात 8.16 बजे वाराणसी कैंट, 8.50 बजे पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर स्टेशन, 9.55 बजे बक्सर, 10.35 बजे आरा, 11.07 दानापुर और रात 11.45 बजे पटना जाएगी।

ये भी पढ़ें:-

 UP News: यूपी में घूम रही है कनकटवा महिला! किरायेदार के कान काट गटक गई महिला

Noida News : एक्सप्रेसवे के अंडरपास पर अचानक लटकी कार, Video वायरल

CAA नोटिफिकेशन के बाद UP में अलर्ट, अधिकारियों को दिए गए निर्देश

 

 

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular