Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP News: पुलिस ने हथियार सप्लायारों का किया पर्दाफाश, हथियारों का जखीरा...

UP News: पुलिस ने हथियार सप्लायारों का किया पर्दाफाश, हथियारों का जखीरा किया बरामद

- Advertisement -

UP News: खबर उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के हापुड़ जिले से है। जहां पर गढ़मुक्तेश्वर पुलिस(Garhmukteshwar Police) और सर्विलांस सेल ने हथियार सप्लायर गैंग का खुलासा किया है। पुलिस ने इस मामले में एक इनामी सहित सात हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से हथियारों का भारी मात्रा में जखीरा बरामद किया है। वहीं पुलिस अब जिन-जिन लोगों को इन हथियार तस्करों द्वारा हथियार दिए गए हैं। उनकी कुंडली तैयार कर जांच में जुट गई है।

मुखबिरों की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर बदमाशों को पकड़ा

पुलिस के मुताबिक गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई थी कि कुछ लोग जनपद मेरठ से आकर गढ़मुक्तेश्वर तीर्थनगरी में अवैध हथियार सप्लाई करने का कार्य कर रहे हैं। मुखबिर के बताए स्थान पर पुलिस ने घेराबंदी करते हुऐ सभी हथियार सप्लाई गैंग के सदस्यों को घेरकर दबोच लिया। बदमाशों के पास से 10 पिस्टल, 4 मैग्जीन,3 रिवाल्वर,2 पोनिया,5 तमंचे,25 ज़िंदा कारतूस बरामद किए गए है।

पकड़े गए आरोपियों में कई इनामी बदमाश भी शामिल

बदमाशों में सरगना तालिब सहित 15 हजार का इनामी शहजाद उर्फ बंटी, हसनैन यरफ लाला, शादाब,सुहैल, आकिब,कासिम,निवासी अली बाग कालोनी जनपद मेरठ थाना लिसाड़ी गेट बताया है। वही पूछताछ में बताया की वह इन हथियारों को ऑन डिमांड अलग-अलग जनपदों में सप्लाई करते थे। एसपी अभिषेक वर्मा के मुताबिक बदमाशों के इस गिरोह का सरगना तालिब है, जिसके खिलाफ जनपद मेरठ के थानों में के मुकदमे पंजीकृत हैं। वही 15 हजार के इनामी शहजाद पर हापुड कोतवाली ने 15 हजार का इनाम घोषित किया था। आरोपी शहजाद लकड़ी व्यापारी के यहाँ हुई डकैती में फरार चल रहा था। सभी आरोपी हथियारों की सप्लाई से जुड़े हुए है। उन्होंने बताया कि बदमाश पिस्टल को 40-45 हजार रुपये में बेचा करते है, वही रिवाल्वर को 20-30 हजार रुपये में बेचते है, पोनिया को 8-10 हजार रुपये में बेचते है,तमंचे को 5-7 हजार रुपये में बेचकर आर्थिक लाभ कमाते थे।पुलिस ये जानने की कोशिश कर रही हैं कि ये बदमाश कहां-कहां हथियार सप्लाई कर चुके हैं या फिर करने वाले थे।

UP News: आजमगढ़ पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 3 कुंतल 9 किलो गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, बरामद किए गए गांजे की मार्केट वैल्यू करोड़ों रुपए

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular