Sunday, May 12, 2024
HomeCrime NewsUP News: पुलिस की खुजली व मिर्ची पाउडर से लूट करने वाले...

UP News: पुलिस की खुजली व मिर्ची पाउडर से लूट करने वाले लूटेरे से हुई मुठभेड़, 4 आपराधी गिरफ्तार, जानें पूरी खबर  

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),UP News: प्रयागराज के सिविल लाइंस इलाके में 12 सितंबर को हुई सात लाख की सनसनीखेज लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। लूटकांड में शामिल चार बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। जिसमे दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है। गोली लगने से घायल बदमाश नीरज बंजारा और किशन यादव को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही उनके दो अन्य साथी भी मुटभेड़ में गिरफ्तार हुए हैं। मुठभेड़ में गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से 8 लाख 35 हजार रूपए नगदी और चार तमंचा व कई जिंदा कारतूस, दो बाइक, आठ फर्जी आधार कार्ड, आठ सिम कार्ड बरामद किया है।

लगातार बदमाशों की तलाश में जुटी हुई थी पुलिस

मुठभेड़ में गिरफ्तार बदमाशो से पूछताछ में पता चला कि इन्होंने 12 सितंबर को प्रयागराज के सिविल लाइंस में पीएनबी बैंक के बाहर जीवन ज्योति अस्पताल के कर्मी से सात लाख की की लूट की घटना को अंजाम दिया था। यहां से लूट की घटना के बाद चारों बदमाश सीधे लखनऊ चले गए। वहां पर अपनी पत्नियों के बैंक खातों में लूट के रुपयों को ट्रांसफर कर दिया। जिसके बाद चारों बदमाश वाराणसी निकल गए। वाराणसी में रहकर बदमाशों ने सीतापुर में 7 लाख 65 रुपए की लूट की घटना को अंजाम दिया। जिसके बाद सीतापुर पुलिस भी इन बदमाशो की तलाश में जुटी हुई थी।

आरोपियों ने रोकने पर पुलिस टीम पर की फायरिंग

रविवार की सुबह में पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम को बदमाशों के बारे में सूचना मिली। जिसके बाद पुलिस टीम ने घेराबंदी शुरू कर दिया। झूंसी इलाके में बदमाशो को घेराबंदी कर पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो उनकी तरफ से पुलिस टीम पर फायरिंग की गई। जिसके जवाब में पुलिस टीम की तरफ से जवाबी फायरिंग की गई। जिसमें दो बदमाशों के पैर में गोली लगी, इनके दो अन्य साथियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार बदमाश पहले भी प्रयागराज में लूटकांड की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। गिरफ्तार बदमाशों पर पहले से चार मुकदमे दर्ज हैं, इनके गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में भी जानकारी एकत्रित की जा रही है। गैंगस्टर के तहत भी भविष्य में कार्रवाई की जाएगी।

ALSO READ: अंबेडकर नगर छेड़छाड़ मामला: पुलिस और तीन गिरफ्तार आरोपियों के बीच हुई झड़प, दो के पैर में लगी गोली

Uttarakhand News: PM मोदी के जन्मदिन पर सितारगंज में शुरू हुआ आयुष्मान भव: कैंपेन, 35 करोड़ लोगों को होगा फायदा, जानें पूरी खबर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular