Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: इलेक्ट्रिक गाड़ियों की चार्जिंग के लिए पावर कारपोरेशन ने बनाई...

UP News: इलेक्ट्रिक गाड़ियों की चार्जिंग के लिए पावर कारपोरेशन ने बनाई कंपनी, जानें पूरी खबर  

- Advertisement -

India News UP(इंडिया न्यूज़),UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की मंशा के अनुसार प्रदेश में इलेक्ट्रिक वाहनों की चार्जिंग के लिए बुनियादी संरचना और बेहतर सेवाएं देने के लिए नई कंपनी बनाई गई है। इस कंपनी का नाम यूपी रिन्यूवेबिल एंड ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर लि. (यूपी.रेव) में रखा गया है। कंपनी यूपी पावर कारपोरेशन के नियंत्रण में काम करेगी।

मुख्यमंत्री ने कंपनी के प्रस्ताव को किया स्विकार

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन के चेयरमैन डॉ. इसकी घोषणा आशीष कुमार गोयल ने शुक्रवार को की। सीएम ने इस कंपनी को बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। उन्होंने कहा कि देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग लगातार बढ़ रही है। संभावना है कि हर साल मांग करीब 47 फीसदी बढ़ेगी। नई कंपनी बनाते समय इस बात का ध्यान रखा गया कि आने वाले वर्षों में इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने के लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध हों और आबादी आसानी से चार्जर प्राप्त कर सके।

ALSO READ: Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव के इस फैसले से कांग्रेस को झटका, जानिए खबर

बड़े स्तर पर चार्जिंग स्टेशन का होगा निर्माण

ये कंपनी यूपी की पारेषण, बिजली वितरण, तथा उत्पादन कंपनियों के पास उपलब्ध भूमि बैंक, राज्य के अलग राष्ट्रीय राजमार्ग, राजमार्गों, शहरों और उपयुक्त जगहों पर इलेक्ट्रिकल व्हीकल चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को विकसित बनाएगी। ये कंपनी का मुख्यालय शक्तिभवन में होगा।  पावर कारपोरेशन के चेयरमैन ने इस कंपनी के पदेन अध्यक्ष बनाया गया है। पूर्णकालीक प्रबंध निदेशक की नियुक्ति शासन जारिए किया जाएगा।

ALSO READ: Code Of Conduct: आचार संहिता क्या होती है? क्यों और कब लागू होते हैं चुनाव के नियम, जानिए यहां

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular