Sunday, June 2, 2024
HomeBreaking NewsUP News: ED ने गायत्री प्रजापति के बेटे को पूछताछ के बाद...

UP News: ED ने गायत्री प्रजापति के बेटे को पूछताछ के बाद छोड़ा, जांच शुरू

- Advertisement -

India News UP(इंडिया न्यूज़),UP News: पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के बेटे अनुराग प्रजापति से खनन घोटाले में पूछताछ के बाद ईडी ने उसे बृहस्पतिवार देर रात रिहा कर दिया। अनुराग का अधिकारियों ने विस्तृत बयान दर्ज किया, जिसके आधार पर आगे की जांच होगी। वहीं दूसरी ओर गायत्री और उनके करीबियों के ठिकानों पर मारे गए छापों में मिले बेनामी संपत्तियों के दस्तावेजों और कंपनियों की जानकारी की गहनता से जांच की जा रही है।

काली कमाई को सफेद करने लिए शेल कंपनियों को बनाया

सूत्रों के अनुसार छापों के दौरान कंपनियों और बेनामी संपत्तियों में अरबों रुपये की काली कमाई को निवेश की सूचना मिली है। अधिकारियों को लग रहा है कि खनन घोटाले की काली कमाई को सफेद करने के लिए शेल कंपनियों का निर्माण किया गया है। इसके लिए रकम को डायवर्ट कर मुंबई, दिल्ली, लखनऊ के कई शहरों में गायत्री और उनके परिजनों के नाम पर संपत्तियों को खरीदा है।

ये भी पढ़ें:- UP News: सपा नेता गायत्री प्रजापति के घर ED की रेड, जानें पूरा मामला

वहीं दूसरी तरफ ईडी के अधिकारी खनन घोटाले के आरोपी खनन अधिकारियों, आईएएस अफसरों,  पट्टाधारकों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की तैयारी में लगी हुई है। जिन पर शिकंजा कसकर घोटाले के मास्टरमाइंड का पता लगाया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- Ram Mandir: रामलला के लिए उड़ीसा और तमिलनाडु से आया यह खास भेट, ट्रस्ट ने दी जानकारी

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular