Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: सात सदस्यीय कमेटी करेगी मामले की जांच, हाईकोर्ट ने अवध...

UP News: सात सदस्यीय कमेटी करेगी मामले की जांच, हाईकोर्ट ने अवध बार के अध्यक्ष को भी किया शामिल…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UP News: मुख्य न्यायाधीश प्रीतिंकर दिवाकर और महेशचंद्र त्रिपाठी की खंडपीठ ने संज्ञान जनहित की सुनवाई करते हुए सोमवार को आदेश दिया। न्यायमूर्ति मनोज कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में गठित न्यायिक समिति सात सदस्यीय हो गई है।

हापुड़ कांड मामले की जांच

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हापुड़ कांड को लेकर सात सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। इस न्यायिक समिति में अवध बार एसोसिएशन लखनऊ के अध्यक्ष को भी शामिल करने का निर्देश दिया है। यह आदेश मुख्य न्यायाधीश प्रीतिंकर दिवाकर और महेशचंद्र त्रिपाठी की खंडपीठ ने संज्ञान जनहित की सुनवाई करते हुए सोमवार को दिया। इस सात सदस्यीय समिति में इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश मनोज कुमार गुप्ता (अध्यक्ष), न्यायमूर्ति मोहम्मद फैज आलम खान और न्यायमूर्ति राजन राय को शामिल किया गया हैं।

सात सदस्यीय कमेटी का गठन

आपको बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हापुड़ कांड के पीड़ित वकीलों की शिकायतों की सुनवाई के लिए न्यायमूर्ति मनोज कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में पहले छह सदस्यीय कमेटी की थी। इस कमेटी में न्यायमूर्ति राजन रॉय, न्यायमूर्ति मोहम्मद फैज आलम खान, महाधिवक्ता अजय कुमार मिश्र, यूपी बार कौंसिल के अध्यक्ष शिव किशोर गौड़ और हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक सिंह को शामिल किया गया था। सोमवार को हाईकोर्ट ने इसमें अवध बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आनंद मणि त्रिपाठी को भी शामिल करने का आदेश दिया। अब न्यायिक समिति सात सदस्यीय की हो गई है।

Also read: Iron Overload : आयरन की ज्यादा मात्रा आपके शरीर को पहुंचा सकती है भारी…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular