Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsUP NEWS: 9 इंच जमीन के चक्कर मे बुजुर्ग ने किया आत्मदाह,...

UP NEWS: 9 इंच जमीन के चक्कर मे बुजुर्ग ने किया आत्मदाह, परिजनों ने प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप

- Advertisement -

(UP NEWS: The elderly committed self-immolation in the matter of 9 inches of land): उत्तर प्रदेश के उन्नाव में मात्र 9 इंच जमीन के विवाद को लेकर एक बुजुर्ग ने अपने आप को आग के हवाले कर लिया। आग लगाने वाले वृद्ध की लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई। जिसके बाद मृतक के परिजनो ने डीएम कार्यालय पर पहुचकर धरना प्रदर्शन करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

प्रदर्शन की सूचना पर मौके पर पहुचे सीओ सफीपुर ने बताया कि तहरीर में नामित 2 लोगो को हिरासत में ले लिया गया है अन्य दो लोगो को तत्काल गिरफ्तार किया जाएगा और 9 इंच के विवाद को भी निपटाया जाएगा ।

वृद्ध की उपचार के दौरान मौत

उन्नाव में 9 इंच जमीन के लिए पेट्रोल डालकर आग लगाने वाले वृद्ध की उपचार के दौरान मौत हो गई। मौत की जानकारी मिलते ही परिवार के सदस्यों में कोहराम मच गया। बड़ी संख्या में परिजन जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने न्याय की गुहार लगाई।

पुलिस की लापरवाही के कारण हादसा हुआ

परिजनों का कहना था कि पुलिस की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है। माखी थाना क्षेत्र के पवई गांव निवासी विजय शंकर ने बीते बुधवार को अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा लिया। मौके पर खड़े लोगों ने तत्परता दिखाते हुए आग को बुझाया और उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

जहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए कानपुर रेफ़र कर दिया गया। कानपुर में भी स्थिति नियंत्रित नहीं हुई। स्वास्थ्य में कोई सुधार होता ना देख केजीएमयू लखनऊ रेफर कर दिया गया। जहां उनके उपचार के दौरान मौत हो गई।

पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया था

गांव में विजय शंकर के भाई अरुण कुमार ने माखी थाना में तहरीर देकर बताया कि रमेश, महेश, रामबाबू और माया ने पेट्रोल डालकर आग लगा दिया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज किया था। हालांकि मृतक द्वारा खुद को पेट्रोल डालकर आग लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ALSO READ: BJP कार्यालय में कार्यकर्ताओं के बीच आपस में ही झड़प, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular