Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUp News: इस IPS के कंधे पर है अतीक को साबरमती से...

Up News: इस IPS के कंधे पर है अतीक को साबरमती से प्रयागराज लाने की जिम्मेदारी पढ़े पूरी जानकारी

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश के माफिया अतीक अहमद को गुजरात के साबरमती जेल से प्रयागराज पुलिस वापस यूपी लेकर आ रही है। अतीक को प्रयागराज के एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा। राजूपाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल का अपहरण साल 2006 में किया गया था। अतीक पर आरोप है कि उसने उमेश पाल का अपहरण कर उसे पीटने और धमकाने का काम किया है। इस बीच कोर्ट के आदेश पर प्रयागराज पुलिस पूरे पुलिस व्यवस्था के साथ साबरमती जेल पहुंची थी।

IPS अभिषेक भारती को मिली ये जिम्मेदारी

आपको बता दें कि अतीक अहमद को साबरमती जेल से प्रयागराज लाने की जिम्मेदारी आईपीएस अभिषेक भारती को दी गई है। फिलहाल अभिषेक भारती डीसीपी गंगानगर के पद पर तैनात हैं। इनके निगरानी में ही तीन एसीपी और 40 पुलिसकर्मियों का दस्ता साबरमती जेल गया था।

घबरा उठा यूपी का डॉन

साबरमती जेल से माफिया अतीक जैसे ही बाहर आया अतीक का चेहरा उतर गया। अतीक बुरी तरह से घबराए हुए नजर आए। पुलिस वालों के द्वारा धक्का देकर बख्तरबंद वाहन में अतीक को चढ़ाया गया। सड़क मार्ग से प्रयागराज के लिए उसे लाया जा रहा है। छह गाड़ियों के काफिलेे के साथ उन्हें लाया जाएगा। सोमवार शाम तक उनका काफिला प्रयागराज पहुंच जाएगा। इसके बाद उसे नैनी जेल की हाई सिक्योरिटी बैरक में रखने की तैयारी चल रही है।

अशरफ को भी प्रयागराज जेल लाने की तैयारी

जानकारी तो ये भी मिल रही है कि अतीक अहमद के छोटे भाई अशरफ बरेली जेल से प्रयागराज लाया जा सकता है। वहीं अशरफ भी उमेश पाल अपहरण कांड में शामिल है। वहीं मिली जानकारी के हिसाब से सजा के एलान के दौरान वह भी अतीक अहमद के साथ कटघरे में रहेगा।

अतीक को पहली बार सजा

अतीक अहमद को को कोर्ट पहली बार किसी जुर्म में सजा सुना सकती है। इस मामले से पहले भी माफिया अतीक पर 100 मुकदमे दर्ज हो चुके है। लेकिन हमेशा अतीक कानूनी दांव-पेच अपनाकर कानून के शिकंजे से खुद को बचाता रहा है।

 

ये भी पढ़े-UP Politics: अखिलेश यादव का योगी सरकार पर तंज, छह साल में विकास कहाँ? बोले- जनता को सिर्फ सपने न दिखाएं

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular