Monday, May 20, 2024
HomeLatest NewsUP News: उत्तरप्रदेश के इन जिलों में बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

UP News: उत्तरप्रदेश के इन जिलों में बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्वी इलाके में 8 -12 मई , यूपी के पश्चिमी इलाके में 11 मई और पूर्वी राजस्थान में 10 मई को आंधी-तूफ़ान आने की सम्भावना है।

IMD ने बताया कब होगी बारिश

IMD द्वारा अलर्ट जारी की गई है। उत्तरप्रदेश के साथ कई राज्यों में आंधी-तूफ़ान और बारिश के आसार जताये गए है। गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। जबकि राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश इलाको में हीटवेव का नया मौसम आने को है। पूर्वी और दक्षिण भारत में कई राज्यों में11 मई से बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखण्ड, सिक्किम में 8 -11 मई ओडिसा में 8 -12 मई के बीच में बारिश हो सकती है।

ALSO READ:भारत में फैल रही नए वायरस से बीमारी, जानिए कितनी खतरनाक हैं

पिछले 24 घंटे में मौसम में काफी बदलाव आये है तमिलनाडु और तेलंगाना में हीटवेव की स्थिति देखि गई। वहीं पूर्वी मध्यप्रदेश, विदर्भ, नार्थईस्ट और उत्तरप्रदेश में ओले गिरे। बाईट दिन सबसे अधिक तापमान पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर का रिकॉर्ड किया गया जो की 45.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

यूपी में भी होगी बारिश

मौसम विभाग ने बताया की उत्तराखंड हिमाचल जम्मू कश्मीर में 9 -12 मई के बिच माध्यम बारिश होने जा रही है। उत्तराखंड में अगले 5 दिन ओले गिरेंगे। उत्तरप्रदेश में 8 -12 मई के बीच हलकी सी माध्यम बारिश होगी। इसके साथ पूर्वी यूपी में 8 -12 मई और पश्चिमी यूपी में 11 मई।

ALSO READ:UP News: कानपुर के चौराहे पर महिला ने किया ड्रामा, पुलिस से भिड़ी, दिया धक्का

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular